La Liga: दो साल में पहली बार घर में हारा मेसी का बार्सिलोना, बेतिस ने 4-3 से हराया

स्पेनिश लीग में बेतिस के हाथों उलटफेर का शिकार हुआ बार्सिलोना, यह दो साल में उसकी पहली हार है.

La Liga: दो साल में पहली बार घर में हारा मेसी का बार्सिलोना, बेतिस ने 4-3 से हराया
बार्सिलोना को उम्मीद के खिलाफ बेतिस से हार का सामना करना पड़ा. (फोटो: IANS)

बार्सिलोना:  अपने ही घर में खेले गए मैच में बार्सिलोना फुटबाल क्लब को रियल बेतिस के हाथों स्पेनिश लीग में उलटफेर का शिकार होना पड़ा. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, कैम्प नाउ स्टेडियम में रविवार रात खेले गए मैच में बेतिस क्लब ने बार्सिलोना को 4-3 से मात दी. पिछले दो वर्षो में पहली बार बार्सिलोना को अपने घर में खेले गए किसी मैच में हार का सामना करना पड़ा है. लीग सूची में बेतिस 12वें स्थान पर है, वहीं बार्सिलोना शीर्ष पर काबिज है.

बेतिस के लिए पिछले 20 वर्षो में कैम्प नाउ स्टेडियम में खेले गए मैच में मिली यह पहली जीत है. इस मैदान पर खेले गए पिछले आठ मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में बार्सिलोना के लिए स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने दो गोल भी दागे लेकिन उनकी टीम बेतिस के खिलाड़ियों के आगे कमजोर नजर आई.

पहले हाफ में 0-2 से पिछड़ रही थी बार्सिलोना
मैच के 20वें मिनट में ही जूनियर फिरपो ने गोल कर बेतिस का खाता खोला. इसके बाद, 34वें मिनट में जोआकिन ने गोल करते हुए टीम को 2-0 से आगे कर दिया. इसी बढ़त के साथ बेतिस ने पहले हाफ का समापन किया. बार्सिलोना ने दूसरे हाफ में खेल में वापसी तो की, लेकिन जीत हासिल नहीं कर पाई. मेसी ने 68वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल कर टीम का खाता खोला.

मेसी से केवल एक ही गोल हुआ
जियोवानी लो सेल्सो ने 71वें मिनट में बेतिस के लिए इस मैच का तीसरा गोल किया. आठ मिनट बाद आर्तुरो विडाल ने गोल करते हुए बार्सिलोना का स्कोर 2-3 कर दिया. बेतिस ने भी जवाबी हमला करते हुए सर्गियो कनालेस की ओर से 83वें मिनट में किए गए गोल के दम पर एक बार फिर 4-2 से बढ़त हासिल कर ली. मेसी ने 92वें मिनट में बार्सिलोना के लिए गोल किया और उसे एक बार फिर बेतिस के खिलाफ स्कोर के करीब पहुंचा दिया, लेकिन टीम हार नहीं टाल सकी और 4-3 से हार गई. 

रियल मेड्रिड ने सेल्टा वीगो को 3-1 से मात दी
वहीं स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड ने लीग के 12वें दौर के मुकाबले में रविवार देर रात सेल्टा वीगो को 4-2 से करारी शिकस्त दी. इस जीत के बाद रियल 20 अंकों के साथ तालिका में छठे स्थान पर है जबकि सेल्टा 14 अंकों के साथ 14वें स्थान पर खिसक गया है. रियल के लिए मैच का पहला गोल 23वें मिनट में करीम बेंजेमा ने किया. पहले हाफ में रियल को गोल के और मौके भी मिले लेकिन टीम अपनी बढ़त को दोगुना नहीं कर पाई.

अंतिम क्षणों तक कायम रहा रोमांच
मैच के 56वें मिनट में केबराल के ओन गोल ने मेहमान टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया. इसके चार मिनट बाद, सेल्टा के लिए कप्तान हूगो मालो ने गोल दागा. मैच के अंतिम 10 मिनट में दर्शकों को शानदार मुकाबला देखने को मिला. 83वें मिनट में सर्जियो रामोस ने गोल किया और इसके चार मिनट बाद ही केबराल को दूसरा पीला कार्ड मिलने के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा. रियल ने अटैक किया और 91वें मिनट में काबालेओस ने गोल कर स्कोर 4-1 कर दिया. मैच के 94वें मिनट (इंजरी टाइम) में ब्राइस मेंडेज ने सेल्टा के लिए दूसरा गोल किया.
(इनपुट आईएएनएस)