close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

स्पेनिश लीग: लियोनल मेसी और लुईस सुआरेज के गोल की बदौलत जीता बार्सिलोना

बार्सिलोना ने गटाफे को 2-1 से हराया. यह ला लिगा में उसकी 12वीं जीत है. वह 40 अंक के साथ प्वाइंट टेबल पर पहले नंबर पर है. 

स्पेनिश लीग: लियोनल मेसी और लुईस सुआरेज के गोल की बदौलत जीता बार्सिलोना
उरुग्वे के लुईस सुआरेज ने बार्सिलोना के लिए 38वें मिनट में दूसरा गोल किया. (फोटो: IANS)

मैड्रिड: लियोनल मेसी और लुईस सुआरेज के गोल की बदौलत बार्सिलोना ने स्पेनिश लीग (Spanish League) के रविवार रात गटाफे को 2-1 से मात दी. यह बार्सिलोना की ला लिगा (LA Liga) में 12वीं जीत है. उसने लीग में सबसे अधिक मैच जीते हैं. गटाफे के घरेलू मैदान पर मिली इस अहम जीत के बाद बार्सिलोना अंक तालिका में पहले स्थान पर कायम है. जबकि, गटाफे 25 अंकों के साथ सातवें पायदान पर काबिज है. 

बार्सिलोना ने मैच की दमदार शुरुआत की और 19वें मिनट में ही बढ़त बना ली. मेहमान टीम के लिए पहला गोल अर्जेंटीना के सुपरस्टार लियोनेल मेसी ने किया. एक गोल की बढ़त बनाने के बाद भी बार्सिलोना ने अपने खेल के स्तर को गिरने नहीं दिया. मेहमान टीम ने अधिक बॉल पजेशन के साथ स्वाभाविक फुटबॉल खेली.  

मैच के 38वें मिनट में बार्सिलोना के लुईस सुआरेज को 18 गज के बॉक्स के बाहर गेंद मिली. उरुग्वे के इस स्टार फुटबॉलर ने दमदार गोल करते हुए मेहमान टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया. 31 साल के लुईस सुआरेज का यह लीग के मौजूदा सेशन में 12वां गोल है. वे लीग में सबसे अधिक गोल करने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. लियोनेल मेसी 16 गोल के साथ पहले नंबर पर हैं. 

यह भी पढ़ें: सुनील छेत्री ने तोड़ा लियोनेल मेसी और ड्रोग्बा का रिकॉर्ड, नेमार तो आसपास भी नहीं

गटाफे की टीम हालांकि, पहला हाफ समाप्त होने से पहले गोल के अंतर को कम करने में कामयाब रही. जेमी माटा ने 43वें मिनट में दाएं फ्लेंक से एंजल द्वारा दिए गए पास पर शानदार गोल किया. दूसरे हाफ में माटा को मेजबान टीम को बराबरी दिलाने का शानदार मौका मिला, लेकिन वे गेंद को गोल में नहीं डाल पाए. 

स्पेनिश लीग में अब तक 18 दौर के मैच हो चुके हैं. बार्सिलोना 12 जीत और 40 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर कायम है. एटलेटिको मैड्रिड नौ जीत और 35 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है. सेविला की टीम नौ जीत और 33 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है. एलवेस 9 जीत और 31 अंक के साथ चौथे स्थान पर है. रियल मैड्रिड 30 अंक के साथ पांचवें और रियल बेतिस 26 अंक के साथ छठे नंबर पर है.