La Liga: मेसी-सुआरेज ने बार्सिलोना को खिताब के करीब पहुंचाया, चैंपियन बनना तय

लियोनेल मेसी और लुईस सुआरेज ने ला लीगा के मौजूदा सीजन में कुल 53 गोल किए हैं. 

La Liga: मेसी-सुआरेज ने बार्सिलोना को खिताब के करीब पहुंचाया, चैंपियन बनना तय
लियोनेल मेसी एटलेटिको मैड्रिड के खिलाफ गोल करने के बाद. (फोटो: PTI)

बार्सिलोना: लुईस सुआरेज और लियोनेल मेसी जैसे स्टार फुटबॉलरों की टीम एफसी बार्सिलोना (Barcelona) ने स्पेनिश लीग ला लीगा (LA Liga) में एक और खिताब लगभग पक्का कर लिया है. उसने सुआरेज और मेसी के दो मिनट के अंदर किए गए दो गोल के दम पर रविवार को यहां ला लीगा में एटलेटिको मैड्रिड (Atletico Madrid) को 2-0 से हराया. मेसी के लिए ला लीगा में यह रिकॉर्ड 335वीं जीत है. उन्होंने और सुआरेज ने बार्सिलोना के लिए मौजूदा सत्र में अब तब 53 गोल किए हैं. 

एटलेटिको मैड्रिड को बार्सिलोना के खिलाफ एक खिलाड़ी कम होने का खामियाजा भी भुगतना पड़ा. मैच के 28वें मिनट में एटलेटिको के डिएगो कोस्टा को रेफरी से भिड़ने के कारण रेड कार्ड दिखा दिया गया. इसके बाद एटलेटिको की टीम बाकी समय 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेली. एटलेटिको मैड्रिड ने 10 खिलाड़ियों के साथ खेलते हुए भी बार्सिलोना को कड़ी टक्कर दी. जब मैच गोलरहित ड्रॉ की तरफ बढ़ रहा था, तभी 85वें मिनट में लुईस सुआरेज (Luis Suarez) और 86वें मिनट में लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने गोलकर बार्सिलोना की जीत पक्की कर दी. 

यह भी पढ़ें: IPL-12: विराट कोहली की ‘टीम बेंगलुरू’ ने एक सीजन में लगातार हार का रिकॉर्ड बनाया

इस जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज बार्सिलोना के 73 अंक हो गए हैं. दूसरे स्थान पर काबिज एटलेटिको मैड्रिड के 62 अंक हैं. इस तरह बार्सिलोना ने एटलेटिको पर 11 अंक की बढ़त कायम बना ली है. दोनों टीमों को अभी सात-सात मैच खेलने है. ऐसे में एटलेटिको के लिए इस अंतर को कम कर पाना मुश्किल होगा. यह अंतर तभी कम हो सकता है, जब एटलेटिको की टीम कम से कम चार या पांच मैच जीते और बार्सिलोना की टीम एक भी मैच ना जीते.

बार्सिलोना ने ला लीगा का खिताब पिछले साल भी जीता था. वह इस स्पेनिश लीग में 25 बार चैंपियन बन चुकी है. उससे ज्यादा खिताब सिर्फ रियल मैड्रिड ने जीते हैं. उसने सबसे अधिक 33 बार यह खिताब अपने नाम किया है. हालांकि, इस बार वह खिताब से काफी दूर है. वह फिलहाल 60 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है. ऐसे में उसे खिताब की रेस से बाहर ही माना जा रहा है. एटलेटिको मैड्रिड की टीम 10 बार चैंपियन बन चुकी है. 

(इनपुट: भाषा)