close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

La Liga: रियल मैड्रिड की सीजन में पहली हार, बार्सिलोना छठा मैच जीतकर टॉप पर पहुंचा

Spanish League: इस हार के बाद रियल मैड्रिड की टीम ला लिगा के प्वाइंट टेबल में दूसरे पायदान पर खिसक गई है. 

La Liga: रियल मैड्रिड की सीजन में पहली हार, बार्सिलोना छठा मैच जीतकर टॉप पर पहुंचा
रियल मैड्रिड के खिलाड़ी. (फोटो: IANS)

मालोरका (स्पेन): स्पेनिश लीग के नौवें दौर के मैच में रियल मैड्रिड को शनिवार रात यहां रियल मालोरका के खिलाफ 0-1 से हार झेलनी पड़ी. रियल मैड्रिड (Real Madrid) की 2019-20 सीजन में स्पेनिश लीग (Spanish League) में यह पहली हार है. इस हार के बाद रियल की टीम 18 अंकों के साथ ला लिगा (La Liga) के दूसरे पायदान पर खिसक गई है. दूसरी ओर रियल मालोरका (Real Mallorca) की ) 10 अंकों के साथ 14वें स्थान पर पहुंच गई है. 

रियल मालोरका के घरेलू मैदान पर रियल मैड्रिड की शुरुआत बेहद खराब रही. इस मैच में रियल मैड्रिड की ओर से ईडन हैजार्ड, गैरेथ बेल, लूका मॉड्रिच और टॉनी क्रूस नहीं खेले. इसका खामियाजा टीम को हारकर भुगतना पड़ा. रियल मैड्रिड का यह लीग में मौजूदा सीजन में नौवां मैच था. उसने इनमें से पांच मैच जीते हैं. 

यह भी पढ़ें: INDvsSA: टेस्ट और वनडे में दोहरा शतक जमाने वाले चौथे क्रिकेटर बने रोहित शर्मा

मैच के नौवें मिनट में ही मालोरका ने अटैक किया. लागो जूनियर ने बाएं विंग से 18 गज बॉक्स में दाखिल हुए और गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी. पहला गाले करने के बाद पहले हाफ में मालोरका ने कई प्रयास किए, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली. 

रियल मैड्रिड के स्ट्राइकर करीम बेंजेमा भी एक बार गोल करने के करीब पहुंचे, लेकिन गेंद पोस्ट पर लगकर वापस आ गई. दूसरे हाफ में रियल मैड्रिड को सफलता नहीं मिली और 74वें मिनट में डिफेंडर ऑर्डियोजोला को मिले रेड कार्ड ने उसकी वापसी के सारे रास्ते बंद कर दिए. 

उधर, बार्सिलोना (Barcelona) ने आइबर को 3-0 से शिकस्त दी. यह बार्सिलोना की स्पेनिश लीग में इस सीजन में छठी जीत है. इस जीत से उसके 19 अंक हो गए हैं. वह रियल मैड्रिड को पछाड़कर पहले नंबर पर पहुंच गई है. रियल मैड्रिड 18 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है.