स्पेन की इस टीम पर पड़ी कोरोना की सबसे बड़ी मार, 35% खिलाड़ी आए चपेट में

Coronavirus: कोरोना वायरस दुनियाभर में कहर बरपा रहा है. इस वायरस ने अब तक 7 हजार से अधिक लोगों की जान ले ली है. 

स्पेन की इस टीम पर पड़ी कोरोना की सबसे बड़ी मार, 35% खिलाड़ी आए चपेट में

नई दिल्ली: चीन से निकले कोरोना वायरस (Coronavirus) ने दुनियाभर में कोहराम मचा रखा है. इसने अब तक दुनियाभर में 7 हजार से अधिक लोगों की जान ले ली है. तेजी से फैलते इस वायरस ने दुनिया की रफ्तार पर जैसे ब्रेक लगा दिया है. स्कूल, कॉलेज, मॉल्स, बस, ट्रेन, एयरलाइंस सब प्रभावित हैं. दुनिया के ज्यादातर स्टेडियम खाली पड़े हैं. स्पेनिश लीग की एक टीम के तो 35% सदस्य इस वायरस की चपेट में आ गए हैं.

कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर की फुटबॉल लीग स्थगित हो गई हैं. लेकिन लगता है कि स्थगन का फैसला लेने में देर हो गई है. स्पेनिश लीग (Spanish league) की टीम वेलेंसिया का उदाहरण ही लें. वेलेंसिया (Valencia) ने माना है कि उसकी टीम और स्टाफ के 35% सदस्य कोरोना वायरस की चपेट में हैं.

पांच बार ला लिगा (La Liga) का खिताब जीत चुके वेलेंसिया ने बताया कि उसके दो और खिलाड़ियों एजेक्विल गेरे और एलियाक्विम मंगाला का टेस्ट पॉजिटिव आया है. इन दोनों खिलाड़ियों का कोविड-19 टेस्ट रविवार को कराया गया. 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: PSL, ओलंपिक टॉर्च सेरेमनी से लेकर वो खेल जो आज या इस हफ्ते होंगे, देखें लिस्ट

वेलेंसिया (Valencia) ने प्रेस रिलीज कर कोरोना की जानकारी दी है. उन्होंने कहा, ‘हमारी टीम के कोचिंग स्टाफ के कई सदस्यों के टेस्ट पॉजिटिव आए हैं. हमने तमाम सावधानियां बरतीं, इसके बावजूद स्टाफ के 35% सदस्य कोरोना की गिरफ्त में आ गए.’

वेलेंसिया की टीम पिछले महीने चैंपियंस लीग का मैच खेलने के लिए इतालवी शहर मिलान गई थी. उसके और अटलांटा के बीच सैन सीरो स्टेडियम में मुकाबला हुआ था. यूरोप में कोरोना का सबसे ज्यादा असर इटली में ही है.