close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

डच ओपन: लक्ष्य सेन ने नीदरलैंड में लहराया तिरंगा, जीता पहला BWF वर्ल्ड टूर खिताब

दुनिया के 72वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य सेन के इस जीत के बाद टॉप-50 में पहुंचने की उम्मीद है.

डच ओपन: लक्ष्य सेन ने नीदरलैंड में लहराया तिरंगा, जीता पहला BWF वर्ल्ड टूर खिताब
लक्ष्य सेन यूथ ओलंपिक गेम्स में सिल्वर और वर्ल्ड जूनियर चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके हैं. (फोटो: IANS)

अल्मेरे (नीदरलैंड्स): भारत के लक्ष्य सेन ने डच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (Dutch Open) का पुरुष सिंगल्स खिताब जीत लिया है. उन्होंने रविवार को यहां खेले गए फाइनल मुकाबले में जापान के युसुकी ओनोदेरा को हराया. लक्ष्य सेन ( Lakshya Sen) ने इस बीडब्ल्यूएफ टूर सुपर 100 इवेंट (BWF World Tour title) के फाइनल में ओनोदेरा को 15-21,21-14, 21-15 से हराया. यह मुकाबला एक घंटे 3 मिनट चला. 

दुनिया के 72 रैंक्ड खिलाड़ी लक्ष्य और 160वें रैंक्ड ओनोदेरा के बीच यह अब तक का पहला मुकाबला था. इस जीत के साथ लक्ष्य के टॉप-50 में पहुंचने की उम्मीद है. लक्ष्य ने बीते महीने बेल्जियन ओपन खिताब भी जीता था. वे इसी साल पोलिश ओपन के फाइनल में भी पहुंचे थे. 

यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका को ऐतिहासिक हार के बाद एक और झटका, यह गेंदबाज हुआ टीम से बाहर

18 साल के लक्ष्य सेन भारत के उभरते खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्हें भविष्य का खिलाड़ी माना जा रहा है. लक्ष्य यूथ ओलंपिक गेम्स में सिल्वर और वर्ल्ड जूनियर चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके हैं. इसके अलावा एशियन जूनियर चैंपियनशिप का गोल्ड मेडल भी उनके नाम है. 

 

महिला सिंगल्स का खिताब चीन की झी यी वांग ने जीता. उन्होंने फाइनल में एवजीनिया कोसेत्सकाया को हराया. चीनी खिलाड़ी ने 21-14, 21-18 से खिताबी मुकाबला जीता. यह मुकाबला 36 मिनट तक चला.