मलिंगा T-20 वर्ल्ड कप के बाद ले सकते हैं संन्यास
Advertisement

मलिंगा T-20 वर्ल्ड कप के बाद ले सकते हैं संन्यास

श्रीलंका के टी20 कप्तान और तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने संकेत दिया है कि वह भारत में आईसीसी विश्व टी20 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं क्योंकि उन्हें घुटने की गंभीर चोट से उबरने में दिक्कत हो रही है।

मलिंगा T-20 वर्ल्ड कप के बाद ले सकते हैं संन्यास

मीरपुर: श्रीलंका के टी20 कप्तान और तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने संकेत दिया है कि वह भारत में आईसीसी विश्व टी20 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं क्योंकि उन्हें घुटने की गंभीर चोट से उबरने में दिक्कत हो रही है।

यूएई के खिलाफ मैच के बाद हुई प्रेस कांफ्रेंस में मलिंगा से पूछा गया कि पिछला विश्व टी20 जीतने के बाद जिस तरह महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा ने टी20 को अलविदा कह दिया था वैसे क्या वह भी आगामी विश्व टी20 के बाद ऐसा कर सकते हैं तो उन्होंने कहा, ‘शायद।’ श्रीलंका के इस तेज गेंदबाज ने कहा कि उनकी मौजूदा चोट इतनी खराब है कि इससे पूरी तरह उबरने में दो साल तक लग सकते हैं जिससे उनका करियर लगभग समाप्त हो जाएगा क्योंकि अभी वह लगभग 33 साल के हैं।

मलिंगा ने कहा, ‘मैं राष्ट्रीय टीम के लिए 12 साल खेला। मैं 32 साल का हूं और जल्द ही 33 का हो जाउंगा। मेरी चोट गंभीर है और अगर इस चरण में मुझे एक या डेढ़ साल का ब्रेक लेना पड़ा तो मुझे इसकी जगह अपना करियर खत्म करना होगा। अगर मुझे अपने देश के लिए कड़ा क्रिकेट खेलना है तो मुझे नहीं लगता कि मैं चोट से पूरी तरह उबर पाउंगा। मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं कि मुझे नहीं पता कि मेरे अंदर कितने महीने या साल का क्रिकेट और बचा है। मैं जितना भी खेलूं, मैं अपनी राष्ट्रीय टीम और आईपीएल टीम (मुंबई इंडियन्स) के लिए अच्छी तरह खेलना चाहता हूं।’ मलिंगा दर्द के बावजूद राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलने के लिए तैयार हैं क्योंकि विश्व टी20 में गत चैम्पियन टीम को उनकी जरूरत है।

Trending news