Breaking News
  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि प्राइवेट लैब को कोरोना जांच के लिए टेस्ट फीस लेने की अनुमति नहीं होनी चाहिए
  • मुंबई के बांद्रा के भाभा अस्पताल की 15 नर्सों को क्‍वारंटाइन किया गया
  • कोरोना के बीच डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये लोग योद्धा हैं

डेविस कप टेनिस : भारत के सबसे सीनियर खिलाड़ी टीम में बरकरार

क्रोएशिया के खिलाफ डेविस कप टेनिस टूर्नामेंट के लिए 5 सदस्यीय टीम टीम का ऐलान

डेविस कप टेनिस : भारत के सबसे सीनियर खिलाड़ी टीम में बरकरार
लिएंडर पेस इस साल संन्यास लेंगे (फोटो- IANS)

कोलकाता: अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) की चयन समिति ने क्रोएशिया के खिलाफ होने वाले आगामी डेविस कप मुकाबले के लिए मंगलवार को घोषित 5 सदस्यीय टीम में अनुभवी खिलाड़ी लिएंडर पेस को बरकरार रखा है. जानकारी के मुताबिक दिविज शरण टीम के रिजर्व खिलाड़ी हो सकते हैं और वो टीम में बने रहेंगे. इसकी आधिकारिक घोषणा आज होगी.

भारतीय टीम को क्रोएशिया के साथ 6 और 7 मार्च को क्वालीफायर्स मुकाबले खेलने हैं. 24 देशों के क्वालीफायर्स ग्रुप में क्रोएशिया टॉप सीड टीम है. क्वालीफायर्स ग्रुप की 12 विजेता टीमें इस साल के आखिर में होने वाले डेविस कप फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करेंगी जबकि हारने वाली टीमों को विश्व ग्रुप एक में रखा जाएगा.

मुकाबले में सुमित नागल, प्रजनेश गुणेश्वरन और रामकुमार रामनाथन टीम में एकल खिलाड़ी हैं जबकि पेस और रोहन बोपन्ना युगल खिलाड़ी की भूमिका निभाएंगे. पेस ने पिछले साल के अंत में ऐलान किया था कि वो साल 2020 में अंतरराष्ट्रीय टेनिस करियर से संन्यास ले लेंगे.

पेस का अंतरराष्ट्रीय करियर शानदार रहा है. उन्होंने 8 बार ग्रैंड स्लैम डबल्स खिताब और 10 बार ग्रैंड स्लैम मिकस्ड डबल्स खिताब अपने नाम किया है. इसके अलावा उन्होंने साल 1996 के अटलांटा ओलंपिक के सिंगल्स टेनिस इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. वो वर्ल्ड जूनियर रैंकिंग में नंबर वन खिलाड़ी रह चुके हैं.