Zee Rozgar Samachar

Legends of Chess में विश्वनाथन आनंद की 8वीं हार, यूक्रेन के इस खिलाड़ी ने दी मात

 लेजेंड्स ऑफ चेस टूर्नामेंट में भारतीय ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद को 9वें और आखिरी दौर में यूक्रेन के वैसिल इवानचुक के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा

Legends of Chess में विश्वनाथन आनंद की 8वीं हार, यूक्रेन के इस खिलाड़ी ने दी मात
विश्वनाथन आनंद (फाइल फोटो)

चेन्नई: भारतीय ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद को लेजेंड्स ऑफ चेस टूर्नामेंट के 9वें और आखिरी दौर में यूक्रेन के वैसिल इवानचुक (Vasyl Ivanchuk) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा जिससे प्रतियोगित में वह नीचे से दूसरे स्थान पर रहे. आनंद ने 1,50,000 डॉलर इनामी शतंरज टूर्नामेंट में लचर प्रदर्शन किया और उन्हें 8 हार का सामना करना पड़ा. वो 10 खिलाड़ियों के बीच 9वें स्थान पर रहे. उनसे पीछे सिर्फ ग्रैंडमास्टर पीटर लेको (Peter Leko) रहे जिन्होंने अंतिम स्थान हासिल किया.

यह भी पढ़ें- Tour de France 2021 की तारीखें बदलीं, जानिए अब कब होगी ये साइकिल रेस

आनंद और इवानचुक के बीच चारों बाजियां ड्रॉ रही जिसके बाद नतीजे के लिए टाईब्रेकर का सहारा लेना पड़ा लेकिन वह भी 59 चाल के बाद बराबरी पर छूटा. यूक्रेन का खिलाड़ी निर्णायक बाजी में काले मोहरों के साथ खेला था इसलिए उसे विनर घोषित किया गया.

50 साल के आनंद 7 मैच अंक के साथ 9वें स्थान पर रहे. मैग्नस कार्लसन टूर पर पदार्पण करते हुए उन्होंने इकलौती जीत बोरिस गेलफेंड (Boris Gelfand) के खिलाफ दर्ज की. अन्य मैचों में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन (Magnus Carlsen) ने व्लादिमीर क्रैमनिक (Vladimir Kramnik) को 3-1 से हराकर शुरुआती चरण के सभी नौ मुकाबले जीते. सेमीफाइनल में अब नॉर्वे के कार्लसन का सामना पीटर स्विडलर (Peter Svidler) से होगा जबकि हंगरी के अनीष गिरी (Anish Giri) रूस के इयान नेपोमनियाची (Ian Nepomniachtchi) से भिड़ेंगे.
(इनपुट-भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.