Formula 1: लुईस हैमिल्टन के पास माइकल शूमाकर के रिकार्ड को बराबर करने का मौका
Advertisement

Formula 1: लुईस हैमिल्टन के पास माइकल शूमाकर के रिकार्ड को बराबर करने का मौका

लुईस हैमिल्टन हंगरी ग्रां प्री जीतने पर माइकल शूमाकर के किसी एक ट्रैक पर सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने के फार्मूला वन रिकार्ड की बराबरी कर लेंगे.

लुईस हैमिल्टन. (फोटो-PTI)

बुडापेस्ट: लुईस हैमिल्टन (Lewis Hamilton) इस सप्ताहांत हंगरी ग्रां प्री फॉर्मूला वन रेस जीतने पर अपने जमाने के दिग्गज ड्राइवर माइकल शूमाकर (Michael Schumacher) के किसी एक ट्रैक पर सर्वाधिक जीत दर्ज करने के रिकार्ड की बराबरी कर लेंगे. यही नहीं हैमिल्टन इससे शूमाकर के फार्मूला वन में 91 जीत के रिकार्ड की बराबरी करने से 5 जीत दूर रह जाएंगे.

  1. लुईस हैमिल्टन के पास माइकल शूमाकर के रिकार्ड की बराबरी का मौका.
  2. हंगरी ग्रांप्री फॉर्मूला वन रेस जीतने पर हैमिल्टन यहां 8वीं बार विनर बनेंगे.
  3. करियर में लुईस हैमिल्टन अब तक 85 बार फॉर्मूला वन रेस जीत चुके हैं.

यह भी पढ़ें- दुती चंद की फंडिग को लेकर आया ओडिशा सरकार का बयान, कहा-'2015 से 4 करोड़ खर्च किए गए'

पिछले सप्ताहांत ऑस्ट्रिया में स्टारियन ग्रां प्री में जीत के बाद माना जा रहा है कि ब्रिटिश ड्राइवर हैमिल्टन रविवार को हंगरी ग्रांप्री में 8वीं जीत दर्ज करने में सफल रहेंगे. किसी एक ट्रैक पर सर्वाधिक जीत दर्ज करने का रिकार्ड अभी शूमाकर के नाम पर है. उन्होंने फ्रांसीसी ग्रांप्री में 8 जीत हासिल की थी. शूमाकर ने वहां अपनी पहली जीत 1994 में दर्ज की थी.

हैमिल्टन ने कहा, ‘जब भी मैं माइकल के रिकार्ड को याद करता हूं तो हैरान हो जाता हूं. कितनी जीत, कितनी चैंपियनशिप. रिकार्ड दर रिकार्ड. मैं उनकी महानता और सफलता को लगातार याद करता हूं.’ हैमिल्टन ने हंगरी ग्रां प्री में 2007 में पहली जीत हासिल की थी. मर्सीडीज के ड्राइवर के रूप में उन्होंने यहां पहली जीत 2013 में दर्ज की थी. इसके बाद 2014 को छोड़कर उन्होंने हर साल यहां खिताब जीता.
(इनपुट-भाषा)

Trending news