अमेरिका की कोको गॉफ ने बनाया रिकॉर्ड, 15 साल की उम्र में जीता WTA खिताब

Linz Open: कोको गॉफ पिछले 15 साल में डब्ल्यूटीए खिताब जीतने वाली दुनिया की सबसे युवा खिलाड़ी बन गई हैं. 

अमेरिका की कोको गॉफ ने बनाया रिकॉर्ड, 15 साल की उम्र में जीता WTA खिताब
अमेरिका की कोरी कोको गॉफ जूनियर वर्ल्ड नंबर-1 भी रह चुकी हैं. (फोटो: ANI)

लिंज (ऑस्ट्रिया): विंबलडन में दमदार प्रदर्शन करने वाली अमेरिका (America) की युवा टेनिस खिलाड़ी कोको गॉफ ने लिंज ओपन (Linz Open) टूर्नामेंट के रूप में अपना पहला डब्ल्यूटीए खिताब जीत लिया है. 15 वर्षीय कोको गॉफ (Coco Gauff) पिछले 15 साल में डब्ल्यूटीए खिताब जीतने वाली दुनिया की सबसे युवा खिलाड़ी बन गई हैं. 

कोको गॉफ ने रविवार रात यहां खेले गए फाइनल में लात्विया की येलेना ओस्तापेंको को 6-1, 6-2 से हराकर खिताब जीता. डब्ल्यूटीए ने गॉफ के हवाले से लिखा, ‘मैं अब भी अभिभूत और चकित हूं. मुझे लगता है कि यह कहना कि यह मेरा पहला डब्ल्यूटीए खिताब है, क्रेजी होगा. निश्चित रूप से यह साल की शुरूआत में मेरे कैलेंडर में नहीं था, क्योंकि मुझे नहीं लगता था कि मुझे इसके अंदर खेलने का मौका मिलेगा और अब मैं चैंपियन हूं, इसलिए यह क्रेजी है.’

यह भी पढ़ें: मिचेल मार्श ने ड्रेसिंग रूम में निकाला आउट होने का गुस्सा, भुगतना पड़ा खामियाजा

कोको गॉफ पिछले दो सीजन से अपना पदार्पण डब्ल्यूटीए खिताब जीतने वाली दूसरी खिलाड़ी बन गई है. उन्होंने कहा, यह सप्ताह मेरे लिए अविश्वसनीय है.’ कोको गॉफ जूनियर वर्ल्ड नंबर-1 रह चुकी हैं. वे जूनियर ग्रैंडस्लैम का खिताब भी चुकी हैं. 

कोरी कोको गॉफ इस साल तब सुर्खियों में आई थीं, जब उन्होंने विंबलडन में पांच बार की चैंपियन वीनस विलियम्स को हराया था. इसके बाद उन्हें अमेरिकन ओपन में वाइल्ड कार्ड एंट्री दी गई थी.