मेसी और बार्सिलोना का करार 4 साल का, लेकिन वे जब चाहें क्लब छोड़ सकते हैं
Advertisement

मेसी और बार्सिलोना का करार 4 साल का, लेकिन वे जब चाहें क्लब छोड़ सकते हैं

बार्सिलोना एफसी के अध्यक्ष जोसेप मारिया बोर्तमेउ ने कहा कि लियोनेल मेसी और क्लब का करार स्पष्ट है. क्लब मेसी के भविष्य को लेकर चिंतित नहीं है.

लियोनेल मेसी स्पेनिश क्लब बार्सिलोना से पहली बार 2001 में जुड़े थे. (फोटो: IANS)

लंदन: फुटबॉल जगत में लियोनेल मेसी (Lionel Messi) जैसे कुछ नामों को छोड़ दें तो ज्यादातर दिग्गज एक से अधिक क्लबों से खेल चुके हैं. मेसी 19 साल से स्पेनिश क्लब बार्सिलोना (Barcelona) के लिए खेल रहे हैं. तो क्या वे हमेशा बार्सिलोना के लिए ही खेलेंगे या वे भी यह क्लब छोड़कर दूसरे का दामन छोड़ सकते हैं. क्लब के अध्यक्ष जोसेप मारिया बोर्तमेउ से जब यह सवाल पूछा गया तो वे थोड़ा चौंके. फिर कुछ ऐसा जवाब दिया, जिसने मेसी के दूसरे क्लबों से जुड़ने की अफवाह को हवा दे दी है. 

बार्सिलोना एफसी के अध्यक्ष जोसेप मारिया बोर्तमेउ ने कहा कि लियोनेल मेसी और क्लब का करार स्पष्ट है. उन्होंने बार्सिलोना टीवी चैनल से कहा, ‘क्लब मेसी के भविष्य को लेकर चिंतित नहीं है. हम बहुत ही स्थिर हैं. मेसी क्लब के साथ खेलते हुए पांच बार बैलेन डी ऑर अवॉर्ड जीतने में कामयाब रहे.मेसी का अनुबंध 2020-21 सीजन तक है, लेकिन वे फाइनल सीजन से पहले कभी भी क्लब छोड़ने के लिए स्वतंत्र हैं.’

यह भी पढ़ें: शूटिंग के दो स्टार मनु और सौरव, एक को बातें करना और दूसरे को चुप रहना पसंद...

जोसेप मारिया बोर्तमेउ ने कहा, ‘यह ठीक उसी तरह का करार है जैसा जावी, पुयोल और आंद्रे इनिएस्ता का साथ था. इन खिलाड़ियों के पास यह अधिकार है. वे बार्सिलोना के प्रति समर्पित रहे हैं. हम चाहते हैं कि मेसी 2021 और उसके आगे तक टीम के लिए खेलते रहें.’ 32 साल के लियोनेल मेसी इन दिनों चोटिल हैं. वे इस सीजन में बार्सिलोना के लिए एक भी मैच नहीं खेले हैं. 

लियोनेल मेसी बार्सिलोना से पहली बार 2001 में जुड़े थे. वे पहले क्लब की जूनियर टीम से खेले. फिर सीनियर टीम में जगह बनाई. वे सीनियर लेवल पर क्लब के लिए 687 मैच में 603 गोल कर चुके हैं. उन्होंने टीम के साथ 10 ला लिगा खिताब जीते. मेसी ने बार्सिलोना को 4 बार चैम्पियंस लीग जीतने में मदद की. 

Trending news