La Liga: बार्सिलोना में नेमार की वापसी चाहते हैं लियोनेल मेसी

ब्राजील के नेमार अभी फ्रेंच क्लब पीएसजी के लिए खेलते हैं. वे एक साल पहले तक बार्सिलोना की टीम में थे. 

La Liga: बार्सिलोना में नेमार की वापसी चाहते हैं लियोनेल मेसी
पीएसजी के नेमार (बीच में) को गोल करने पर बधाई देते कवानी (बाएं) और साथी खिलाड़ी. (फोटो: IANS)

बार्सिलोना: स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के स्टार लियोनेल मेसी का कहना है कि वे ब्राजील के स्टार नेमार को क्लब में वापस शामिल होते हुए देखना चाहते हैं. इसके साथ ही उन्होंने बार्सिलोना से जाने की अटकलों को भी सिरे से खारिज कर दिया है. नेमार करीब दो साल पहले तक बार्सिलोना के लिए ही खेलते थे. बाद में वे फ्रांस के फुटबॉल क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) में शामिल हो गए. 

ब्राजील के नेमार पिछले साल 22.2 करोड़ पाउंड की राशि में बार्सिलोना से निकलकर पीएसजी क्लब में शामिल हुए थे. हालांकि, अब भी उनका नाम बार्सिलोना के साथ जोड़ा जा रहा है और इस क्लब में उनकी वापसी की अटकलें लगाई जा रही हैं. 

अर्जेटीना के लियोनेल मेसी ने इस बारे में वेबसाइट ‘मार्का’ से कहा, ‘यह बहुत मुश्किल होगा. नेमार के क्लब में वापस आने से हम सबको बेहद खुशी होगी. हम दोस्त हैं और बार्सिलोना में हमने कई अच्छे पल साझा किए हैं. मैं यह भी जानता हूं कि पीएसजी नेमार को नहीं जाने देगा.’

युवेंतस के खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने हाल ही में मेसी को उनके साथ इटली के क्लब में शामिल होने का प्रस्ताव दिया था. लियोनेल मेसी ने इस प्रस्ताव को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा, ‘मुझे कुछ बदलने की जरूरत नहीं है. मैं विश्व की सबसे बेहतरीन टीम के लिए खेल रहा हूं. मेरे लक्ष्य हर साल बदलते हैं लेकिन मुझे टीम या लीग बदलने की जरूरत नहीं.’

एमबापे या नेमार में किसी एक को बेच सकता है पीएसजी
एक रिपोर्ट के मुताबिक फ्रेंच क्लब पीएसजी अपने दो स्टार खिलाड़ियों नेमार या एमबापे में से किसी एक को बेच सकता है. दरअसल, पीएसजी ने फीफा के फाइनेंशियल फेयर प्ले (एफएफपी) के नियम को तोड़ा है. इसके तहत अगर कोई टीम अपने प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए कमाई से ज्यादा खर्च करती है तो उस पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है. पीएसजी को इसी नियम को तोड़ने का दोषी पाया गया है. अब इस टीम को लगभग 1350 करोड़ रुपए की जरूरत है. पीएसजी इसके लिए नेमार और किलियन एमबापे में से किसी एक को बेच सकता है. 

(इनपुट: आईएएनएस)