मेसी ने लगाई स्पेनिश लीग में चौथी हैट्रिक, बार्सिलोना को मालोर्का के खिलाफ दिलाई जीत

 La Liga: मेसी की रिकॉर्ड हैट्रिक से बार्सिलोना ने मालोर्का को 5-2 से हराया

मेसी ने लगाई स्पेनिश लीग में चौथी हैट्रिक, बार्सिलोना को मालोर्का के खिलाफ दिलाई जीत
मैसी स्पेनिश लीग में 35 हैट्रिक लगा चुके हैं. (फाइल फोटो)

बार्सिलोना: करिश्माई फुटबालर लियोनेल मेसी (Lionel Messi) की रिकॉर्ड हैट्रिक के दम पर बार्सिलोना (FC Barcelona) ने स्पेनिश लीग (Spainish league) के मैच में मालोर्का (Mallorca) को 5-2 से करारी शिकस्त दी.  मेसी के तीन गोलों के अलावा एंटोनिया ग्रिजमैन और लुइस सुआरेज ने एक-एक गोल दागे. 

टॉप पर पहुंची बार्सिलोना
इस जीत के बाद बार्सिलोना टीम (FC Barcelona) अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है. मेबजान बार्सिलोना (FC Barcelona) ने मैच के छठे मिनट में ग्रिजमैन की गोल की मदद से 1-0 की बढ़त बना ली. इसके बाद मेसी ने 17वें मिनट गोल करके स्कोर को 2-0 तक पहुंचा दिया. इस बीच एंटे बुदीमिर ने 35वें मिनट में गोल करके मालोर्का के लिए खाता खोल दिया.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: आसान नहीं है टीम इंडिया के लिए तिरुवनंतपुरम टी20 की डगर, ये हैं कारण

मेसी ने किए जल्द ही किया दूसरा गोल
इसके कुछ मिनट बाद ही मेसी ने एक और गोल दागकर बार्सिलोना को मुकाबले में 3-1 से आगे कर दिया. बार्सिलोना का चौथा गोल 43वें मिनट में जाकर आया. मेजबान टीम के लिए यह गोल सुआरेज ने किया. बार्सिलोना ने इस गोल की मदद से हाफ टाइम तक 4-1 की मजबूत बढ़त बना ली. हाफ टाइम के बाद भी मालोर्का की टीम ने वापसी की और 65वें मिनट में बुदीमिर के एक और गोल की मदद से स्कोर 2-4 कर दिया.

आखिरी मिनटों में हुई हैट्रिक
मेसी ने आखिरी मिनटों में एक और गोल दागकर अपनी हैट्रिक पूरी की और बार्सिलोना को 5-2 की शानदार जीत दिला दी. मेसी ने इस गोल के साथ ही स्पेनिश लीग में सर्वाधिक गोल करने के रियल मेड्रिड के खिलाड़ी करीम बेंजमा के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया.

अब तक 12 गोल कर चुके हैं मेसी
हाल ही में रिकॉर्ड छठी बार बैलन डी ओर पुरस्कार जीतने वाले मेसी इस सीजन में स्पेनिश लीग में अब तक 12 गोल कर चुके हैं. स्पेनिश लीग में मेसी ने 35वीं बार हैट्रिक लगाई है. वहीं, इस सीजन में लीग में उनकी यह चौथी हैट्रिक है.
(इनपुट आईएएनएस)