इस खिलाड़ी ने अरबों का कॉन्ट्रैक्ट कर फीस के मामले में बड़े-बड़े क्रिकेटर्स के छुड़ाए छक्के
X

इस खिलाड़ी ने अरबों का कॉन्ट्रैक्ट कर फीस के मामले में बड़े-बड़े क्रिकेटर्स के छुड़ाए छक्के

दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने अपने क्लब बार्सिलोना को अब छोड़ दिया है. अब खबरें आ रही हैं कि अर्जेंटीना के इस 34 साल के दिग्गज ने पीएसजी के साथ दो साल का करार किया है.

 

इस खिलाड़ी ने अरबों का कॉन्ट्रैक्ट कर फीस के मामले में बड़े-बड़े क्रिकेटर्स के छुड़ाए छक्के

पेरिस: अर्जेंटीना (Argentina) के दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी (Lionel Messi) और बार्सिलोना (Barcelona) का साथ छूट गया है. साल 2004-05 में बार्सिलोना के साथ अपने सीनियर क्लब करियर की शुरुआत करने वाले मेसी ने रविवार को इस क्लब के साथ अपने 17 साल पुराने समय का अंत किया.

पीएसजी से जुड़े मेस्सी

अब खबरें आ रही हैं कि लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) पेरिस सेंट-जर्मेन (PSG) में शामिल होने के लिए सहमत होने के बाद फ्रांस जाएंगे. इसकी जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने एसोसिएटेड प्रेस को यह जानकारी दी. इस करार से पहले बार्सीलोना के साथ अब तक का अपना पूरा करियर बिताने के बाद दुनिया के महान खिलाड़ियों में से एक मेस्सी के लिए नये क्लब के प्रतिनिधित्व का मार्ग प्रशस्त हो गया.

तीन अरब रुपये का कॉन्ट्रैक्ट!

सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि अर्जेंटीना के इस 34 साल के दिग्गज ने पीएसजी के साथ दो साल का करार किया है जिसे आगे बढ़ाने का विकल्प है. यह जानकारी अनुबंध पर हस्ताक्षर और आधिकारिक घोषणा से पहले चर्चा के अनुसार है. सूत्र ने बताया कि मेस्सी को सालाना लगभग 35 मिलियन यूरो (लगभग तीन अरब रुपये) मिलेगा.

बार्सीलोना का अनुबंध समाप्त होने के बाद मेस्सी फुटबॉल इतिहास में किसी क्लब के लिए उपलब्ध होने वाले सबसे बड़े खिलाड़ी बन गये हैं. पीएसजी के कोच मौरिसियो पोचेटिनो बार्सीलोना से अलग होने के बाद मेस्सी के संपर्क में थे.

बार्सिलोना ने बनाया स्टार

मेसी 672 गोल के साथ बार्सिलोना के लिए सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी है. उन्होंने क्लब के साथ 778 मैच खेले, जो एक रिकॉर्ड है. वह 520 मैचों में 474 गोल के साथ स्पेनिश लीग में भी शीर्ष स्कोरर भी हैं.

Trending news