La Liga Football: बार्सिलोना के लियोनल मेसी चुने गए सितंबर के बेस्ट प्लेयर
Advertisement

La Liga Football: बार्सिलोना के लियोनल मेसी चुने गए सितंबर के बेस्ट प्लेयर

लियोनल मेसी ने ला लीगा में सितंबर में तीन गोल किए हैं. उन्होंने इसी महीने साथी खिलाड़ियों को चार गोल करने में असिस्ट भी किया. 

बार्सिलोना के लिए खेलने वाले अर्जेंटीना के लियोनल मेसी ने ला लीगा के मौजूदा सत्र में छह गोल किए हैं. (फोटो: PTI)

मैड्रिड: स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना के फॉरवर्ड लियोनल मेसी को बुधवार को स्पेनिश लीग में सितंबर का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. मेसी को यह पुरस्कार बार्सिलोना के घरेलू मैदान कैम्प नोउ में शनिवार को सेविला के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले दिया जाएगा. सेविला ने लीग में अब तक सबसे अधिक पांच मैच जीते हैं. 

स्पेनिश लीग ने अपनी वेबसाइट पर कहा, ‘एफसी बार्सिलोना के लियोनल मेसी को स्पेनिश लीग में सितंबर का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया है. अर्जेंटीना के इस खिलाड़ी ने 2018-19 सीजन की शानदार शुरुआत की और अपनी टीम को अंक तालिका में शीर्ष पर भी पहुंचाया.’ मेसी पांच बार फीफा का बेस्ट प्लेयर का अवॉर्ड भी जीत चुके हैं. 

बार्सिलोना 4 मैच जीतकर दूसरे नंबर पर
31 साल के लियोनल मेसी ने पिछले महीने स्पेनिश लीग में तीन गोल दागे और चार असिस्ट किए. उन्होंने गिरोना के खिलाफ एक और हुएस्का के विरुद्ध दो गोल किए. बार्सिलोना आठ मैचों के राउंड के बाद चार मैच जीतकर 15 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज है. वह पहले पायदान पर मौजूद सेविला से एक अंक पीछे है. सेविला ने आठ में से पांच मैच जीते हैं. एटलेटिको मैड्रिड 15 अंक लेकर बार्सिलोना की बराबरी पर है. रियल मैड्रिड (14) चौथे स्थान पर है. 

बार्सिलोना के खिलाफ खेलना चाहते हैं इनिएस्ता 
स्पेन के मिडफील्डर आंद्रेस इनिएस्ता ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह अगले साल जापान दौरे पर आने वाली अपने पूर्व क्लब बार्सिलोना की टीम के खिलाफ खेलेंगे. इनिएस्ता इस वर्ष जुलाई में बार्सिलोना के साथ 22 साल के अपने लंबे करियर को विराम देने के बाद जापान के क्लब विसेल कोबो से जुड़े हैं. इनिएस्ता ने विसेल कोबो के लिए अब तक नौ मैचों में दो गोल दागे हैं. विसेल कोबो की टीम अभी जे-लीग में 11वें स्थान पर है. 

fallback
विसेल कोबे के लिए खेलने वाले आंद्रेस इनिएस्ता (बाएं) और सगन तोसू के फर्नांडो टोरेस. (फोटो: Reuters) 

इनिएस्ता ने कहा कि पुरानी टीम और पुराने साथियों को खेलते देखना उनके और जापान के प्रशंसकों के लिए शानदार पल होगा. बार्सिलोना फुटबॉल क्लब ने घोषणा की है कि वह 2019 में चीन और जापान का प्री-सीजन दौरा करेगा. हालांकि उसने यह नहीं बताया है कि वह कौन सी टीम के खिलाफ खेलेगा

Trending news