बार्सिलोना के मेसी को मिला स्पेनिश लीग के टॉप स्कोरर का अवॉर्ड

बार्सिलोना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने 2017-18 सीजन में अपने क्लब के लिए कुल 34 गोल किए हैं. 

बार्सिलोना के मेसी को मिला स्पेनिश लीग के टॉप स्कोरर का अवॉर्ड
बार्सिलोना के लियोनेल मेसी ने चोट के कारण करीब तीन हफ्ते तक मैदान से बाहर रहने के बाद रविवार को वापसी की. (फोटो: Reuters)

बार्सिलोना: लियोनेल मेसी को स्पेनिश लीग के टॉप स्कोरर के अवॉर्ड 'पिचहीची' से सम्मानित किया गया है. बार्सिलोना के कप्तान लियोनेल मेसी ने लीग में 2017-18 सीजन में अपने क्लब के लिए कुल 34 गोल किए हैं और 12 असिस्ट किए हैं. उन्हें प्रशंसकों ने स्पेनिश लीग के मोस्ट वैल्यूबल प्लेयर (MVP) के रूप में भी चुना है. मेसी ने अपने करियर में पांचवीं बार यह अवॉर्ड जीता है. 

अर्जेटीना के सुपर स्टार ने रविवार को चोट से वापसी की है. हालांकि उनकी वापसी फीकी रही क्योंकि बार्सिलोना को रियल बेतिस ने 4-3 से मात दी. मेसी दाहिने हाथ में चोट के कारण तीन सप्ताह तक मैदान से दूर थे. मेसी ने कहा, ‘स्पेनिश लीग इस बार पहले से ज्यादा प्रतिस्पर्धी हो गई है. इस बार कोई भी टीम किसी को भी हरा सकती है.’ मेसी ने कहा, ‘पहले मैं गेंद से संपर्क करने और उसे मारने में डर रहा था, लेकिन कुछ समय बाद सहज हो गया.’  

दो साल में पहली बार हारा बार्सिलोना 
बार्सिलोना फुटबॉल क्लब को ला लिगा में दो दिन पहले रियल बेतिस के हाथों हार का सामना करना पड़ा. रियल बेतिस ने बार्सिलोना को उसके घरेलू मैदान कैम्प नोऊ में 4-3 से मात दी. यह बार्सिलोना की पिछले दो साल में अपने घरेलू मैदान पर पहली हार है. स्पेनिश लीग के प्वाइंट टेबल में बार्सिलोना पहले नंबर पर काबिज है. उसके 12 मैच में सात जीत से 24 अंक हैं. रियल बेतिस 12वें स्थान पर है. उसके 12 मैच में चार जीत से 16 अंक हैं. 

यह भी पढ़ें: सिटी के कोच गार्डियोला का दावा: लियोनेल मेसी को कभी अपनी टीम में लाने का प्रयास नहीं किया

रियल मैड्रिड ने सेल्टा वीगो को 3-1 से मात दी
रियल मैड्रिड ने स्पेनिश लीग के 12वें दौर के मुकाबले में सेल्टा वीगो को 4-2 से शिकस्त दी. इस जीत के बाद रियल 20 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में छठे स्थान पर है जबकि सेल्टा 14 अंकों के साथ 14वें स्थान पर खिसक गया है. सेविला (23 अंक), एटलेटिको मैड्रिड (23) और अल्विस (23) संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं. एटलेटिको बिलबाओ, रायो वॉलकैनो लीग में सिर्फ एक-एक मैच जीत सके हैं.