close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Malaysia Open 2019: पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत अगले दौर में, एचएस प्रणॉय बाहर

पुरुष डबल्स में भारतीय शटलरों को निराशा हाथ लगी. मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की भारतीय जोड़ी को अपने पहले मुकाबले में ही हार का सामना करना पड़ा.  

Malaysia Open 2019: पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत अगले दौर में, एचएस प्रणॉय बाहर
पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत अपने मुकाबले जीतने के बाद. (फोटो: PTI)

क्वालालंपुर: ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी. सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने मलेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. पांचवीं सीड सिंधु ने बुधवार को महिला सिंगल्स के पहले दौर में जापान की आया ओहोरी को हराया. पुरुष सिंगल्स में आठवीं सीड श्रीकांत ने अपने पहले दौर में इंडोनेशिया के एहसान मौलाना मुस्तफा को मात दी. श्रीकांत दो दिन पहले इंडिया ओपन के फाइनल में हार गए थे. 

पांचवीं सीड पीवी सिंधु ने महिला सिंगल्स के पहले दौर में जापान की आया ओहोरी को 22-20, 21-12 से हराया. पिछले साल यहां सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली सिंधु ने 38 मिनट में मुकाबला अपने नाम किया. वर्ल्ड नंबर-6 सिंधु ने इसके साथ ही ओहोरी के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 6-0 कर लिया है. अगले दौर में सिंधु का सामना कोरिया की सुंग जी ह्यून से होगा, जिनके खिलाफ भारतीय खिलाड़ी का 8-7 का रिकॉर्ड है. हालांकि सुंग ने पिछले महीने ही ऑल इंग्लैंड ओपन के पहले राउंड में सिंधु को हराया था. ऐसे में सिंधु को सुंग के खिलाफ सावधान रहना होगा. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: न्यूजीलैंड ने घोषित की सबसे पहले टीम, क्या विलियम्सन दिलाएंगे पहला खिताब

किदांबी श्रीकांत ने पुरुष सिंगल्स के पहले दौर में इंडोनेशिया के एहसान मौलाना मुस्तफा को 38 मिनट में 21-18, 21-16 से मात दी. वर्ल्ड नंबर-7 श्रीकांत ने वर्ल्ड नंबर-41 मुस्तफा के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-1 का कर लिया है. श्रीकांत ने 2017 में सिंगापुर ओपन में मुस्तफा को 18-21, 21-19, 22-20 से हराया था. अगले दौर में श्रीकांत का सामना थाईलैंड के खोसित फेत्परादब से होगा, जिन्होंने अपने पहले दौर के मुकाबले में कोरिया के ली डोंग केयून को 50 मिनट में 21-15, 21-13 से हराया. श्रीकांत और खोसित पहली बार आमने-सामने होंगे. 

इंडिया ओपन में सेमीफाइनल तक पहुंचे एचएस. प्रणॉय को मलेशिया ओपन के पहले दौर के मुकाबले में ही हार का सामना करना पड़ा. थाईलैंड के शिथीकॉम थामसिन ने पुरुष सिंगल्स के पहले दौर में तीन गेमों तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में प्रणॉय को 12-21, 21-16, 21-14 से मात दी. वर्ल्ड नंबर-34 थाई खिलाड़ी ने 56 मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया. थामसिन ने इस जीत के साथ ही वर्ल्ड नंबर-21 प्रणॉय के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-1 का कर लिया है. थाई खिलाड़ी ने इसके अलावा 2014 में सिंगापुर ओपन में प्रणॉय से मिली हार का बदला भी ले लिया है. 

यह भी पढ़ें: बेन स्टोक्स कभी नहीं भूल पाएंगे 3 अप्रैल का दिन, जब उनकी वजह से विश्व कप हार गया था इंग्लैंड

पुरुष डबल्स में भी भारत को निराशा हाथ लगी. मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी को अपने पहले मुकाबले में सातवीं सीड चीन के हेन चेंगकाई और झो होआडोंग की जोड़ी से 22 मिनट में ही 16-21, 6-21 से शिकस्त खानी पड़ी. इससे पहले, मंगलवार को पुरुष सिंगल्स में समीर वर्मा को चीन के शि युकी के हाथों हाथों हार का सामना करना पड़ा था. युकी ने तीन गेमों तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में समीर को 22-20, 21-23, 21-12 से मात दी थी. 

(आईएएनएस)