टेबल टेनिस: मानव ठक्कर ने एशियाई जूनियर चैंपियनशिप में दो ब्रॉन्ज मेडल जीते

आज भारतीय खिलाड़ियों ने पदक भी अपने नाम किए जिसमें युगल स्पर्धाओं में तीन ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं.

टेबल टेनिस: मानव ठक्कर ने एशियाई जूनियर चैंपियनशिप में दो ब्रॉन्ज मेडल जीते
आज भारतीय खिलाड़ियों ने पदक भी अपने नाम किए जिसमें युगल स्पर्धाओं में तीन कांस्य पदक शामिल हैं.

नई दिल्ली. वर्ल्ड रैंकिंग में पांचवें स्थान पर काबिज मानव ठक्कर की अगुवाई में भारतीय जूनियर टेबल टेनिस खिलाड़ियों ने म्यामां के नेपितॉ में खेले गए एशियाई जूनियर एवं कैडेट चैंपियनशिप के व्यक्तिगत स्पर्धा में तीन पदक जीते.

इससे पहले भारतीय टीम ने टीम चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच कर इतिहास रच दिया. आज भारतीय खिलाड़ियों ने पदक भी अपने नाम किए जिसमें युगल स्पर्धाओं में तीन ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं.

बालक वर्ग के युगल मुकाबले में मानव और मानुष शाह की जोड़ी ने सिंगपुर के चुअ साओ हान जोश और यू जोंग जुन गेराल्ड की जोड़ी को प्री-क्वार्टर फाइनल में 3-2 से हराया. क्वार्टर फाइनल में भारतीय जोड़ी ने ईरान के अमीन अहमदियान और अमिर्रेजा अब्बासर मोंजेजी की जोड़ी को 3-0 से शिकस्त देकर अंतिम चार में जगह पक्की की.

सेमीफाइनल में हालांकि भारतीय जोड़ी चीन के शू यिंगबिन और यू हेयी की चुनौती से पार नहीं पा सकी और 0-3 से हार गयी जिससे उन्हें ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा. मानव ने मिश्रित युगल में भी अर्चना कामथ के साथ मिलकर कांस्य पदक हासिल किया. सेमीफाइल में इस भारतीय जोड़ी को चीन के शू यिंगबिन एवं शी युनयाओ ने की चीन की जोड़ी ने हराया.

भारत के लिए तीसरा ब्रॉन्ज बालकों के युगल वर्ग में जीत चंद्रा और स्नेहित सुराज्जुला की जोड़ी ने हासिल किया.