सिटी के कोच गार्डियोला का दावा: लियोनेल मेसी को कभी अपनी टीम में लाने का प्रयास नहीं किया

मैनचेस्टर सिटी के कोच पेप गार्डियोला ने स्पेनिश मीडिया की उन रिपोर्ट का खंडन किया, जिसमें कहा गया है कि मेसी को इंग्लिश क्लब ने ऑफर दिया था. 

सिटी के कोच गार्डियोला का दावा: लियोनेल मेसी को कभी अपनी टीम में लाने का प्रयास नहीं किया
पेप गार्डियोला मैनचेस्टर सिटी से पहले एफसी बार्सिलोना और बायर्न म्यूनिख के भी कोच रह चुके हैं. (फोटो: Reuters)

मैनचेस्टर: इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की मौजूदा चैंपियन मैनेचेस्टर सिटी के कोच पेप गार्डियोला का कहना है उन्होंने कभी भी लियोनेल मेसी को अपनी टीम में लाने की कोशिश नहीं की. गार्डियोला स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना और जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख के भी कोच रहे चुके हैं. बार्सिलोना में गार्डियोला के कोच रहने के दौरान अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी भी टीम में शामिल थे. 

सिटी ने दिया था 2000 करोड़ रुपए का ऑफर: रिपोर्ट 
स्पेनिश मीडिया में हाल ही में एक रिपोर्ट छपी थी कि गार्डियोला ने पिछले वर्ष मेसी को मैनचेस्टर सिटी में शामिल करने का प्रयास किया था. इसके लिए उन्हें करीब 2000 करोड़ रुपए के कॉन्ट्रैक्ट का ऑफर किया गया था. स्पेनिश मीडिया के मुताबिक गार्डियोला के ऑफर के कुछ दिन बाद ही मेसी ने बार्सिलोना के साथ अपना करार 2021 तक के लिए बढ़ा लिया. हालांकि, 'ईएसपीएन' के अनुसार, गार्डियोला ने ऐसी किसी भी रिपोर्ट का खंडन किया है. 

यह भी पढ़ें: मैं अपनी टीम में रोनाल्डो की बजाए लियोनेल मेसी को चुनूंगा : पेले

मुझे पता है कि मेसी बार्सिलोना के लिए कितने अहम हैं 
गार्डियोला ने कहा, ‘मैं बार्सिलोना से हटने के बाद बायर्न म्यूनिख गया और फिर मैनचेस्टर सिटी आया. मैंने कभी भी लियोनेल मेसी से बायर्न और यहां सिटी आने के लिए नहीं कहा.’ उन्होंने कहा, ‘मैंने कभी भी दोनों क्लब के पास जाकर यह नहीं कहा कि मुझे यह खिलाड़ी चाहिए. मुझे जानकारी है कि यह खिलाड़ी बार्सिलोना के लिए कितना महत्वपूर्ण है.’

सुपरहिट थी मेसी और गार्डियोला की जोड़ी 
मैनचेस्टर सिटी के कोच गार्डियोला जब एफसी बार्सिलोना के साथ थे, तब स्पेनिश क्लब ने कई खिताब अपने नाम किए थे. इनमें तीन ला लिगा और दो चैंपियंस लीग के खिताब शामिल हैं. एफसी बार्सिलोना की इस कामयाबी का श्रेय कोच गार्डियोला और स्टार प्लेयर लियोनेल मेसी की जोड़ी को दिया गया था.

Lionel Messi Reuters
लियोनेल मेसी स्पेनिश लीग ला लिगा के मौजूदा सेशन में सात गोल कर चुके हैं. (फोटो: Reuters) 

2018-19 सेशन में टॉप पर हैं बार्सिलोना और सिटी 
2018-19 यानी, मौजूदा सेशन में लियोनेल मेसी का क्लब एफसी बार्सिलोना और गार्डियोला का क्लब मैनचेस्टर सिटी उम्मीद के अनुरूप बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. बार्सिलोना की टीम ने ला लिगा मेें शुरुआती 10 मैचों में से छह में जीत दर्ज की है और वह प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर है. मैनचेस्टर सिटी भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है. वह शुरुआती 10 मैचों में से आठ मैच जीतकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) टेबल में टॉप पर है.