close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एक महीने में भारत के लिए 3 गोल्ड जीतकर इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास

16 बरस की मनु ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में व्यक्तिगत स्वर्ण जीता. थाईलैंड की कन्याकोर्न हिरूनफोएम दूसरे स्थान पर रही.

एक महीने में भारत के लिए 3 गोल्ड जीतकर इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास
मैक्सिको में हाल ही में सीनियर वर्ल्डकप में दो गोल्ड मैडल जीते थे मनु ने. फोटो : @ISSF_Shooting

सिडनी : भारत की उदीयमान निशानेबाज मनु भाकर ने अपना शानदार फार्म बरकरार रखते हुए आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्डकप में यहां स्वर्ण पदक जीत लिया जबकि गौरव राणा ने रजत पदक हासिल किया. मैक्सिको में हाल ही में सीनियर वर्ल्डकप में दो स्वर्ण पदक जीतने वाली 16 बरस की मनु ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में व्यक्तिगत स्वर्ण जीता. थाईलैंड की कन्याकोर्न हिरूनफोएम दूसरे स्थान पर रही.

पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भारत के गौरव राणा को रजत पदक और अनमोल जैन को कांस्य मिला. मनु ने 235 . 9 का स्कोर करके शीर्ष स्थान हासिल किया. चीन की केमान लू ने कांस्य पदक जीता. पुरुषों के वर्ग में राणा ने 233.9 और अनमोल ने 215.1 स्कोर किया. चीन के झेहाओ वांग्स ने 242.5 स्कोर करके स्वर्ण पदक जीता.

भारत की देवांशी राणा भी मनु के वर्ग में फाइनल तक पहुंची, लेकिन चौथे स्थान पर रही. मनु, राणा और महिमा अग्रवाल ने टीम वर्ग में भी स्वर्ण पदक जीता जबकि चीन को रजत और थाईलैंड की टीम को कांस्य मिला.

शिखर धवन ने किया ऐलान, ये काम किया तो इंग्लैंड भी जीतेगी टीम इंडिया

पुरुष वर्ग में भारत के अर्जुन सिंह चीमा, अनहद जवांडा और अभिषेक आर्य क्रमश: छठे, सातवें और आठवें स्थान पर रहे. चीमा, राणा और अनमोल ने भारत को टीम वर्ग का स्वर्ण दिलाया, जबकि चीन ने रजत और भारत के ही जवांडा, आर्य और आदर्श सिंह ने कांस्य पदक जीता. भारत अभी पांच स्वर्ण समेत 11 पदक जीतकर दूसरे स्थान पर है. चीन 13 पदक लेकर शीर्ष पर है.