मनु भाकर ने जमीन पर बैठने वाली बात पर दिया दिल को छू देने वाला बयान
Advertisement

मनु भाकर ने जमीन पर बैठने वाली बात पर दिया दिल को छू देने वाला बयान

मनु भाकर ने उस तस्वीर पर सफाई दी है जिसमें वे अपने सम्मान समारोह में जमीन पर बैठी नजर आ रहीं है. यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी.लोगों ने इसे मनु का अपमान बताया था.

मनु भाकर ने ऑस्ट्रेलिया में कॉमनवेल्थ खेल और आईएसएसएफ चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया था. (फोटो :  @ISSF_Shooting ‏)

नई दिल्ली : हाल ही में कॉमनवेल्थ खेलों और विश्व जूनियर निशानेबाजी में अपना कमाल के प्रदर्शन दिखाते हुए स्वर्ण पदक जीतने बाद भारत वापस आईं. सोमवार को इस 16 साल की लड़की की एक तस्वीर पर बवाल मच गया था जिसमें वह अपने सम्मान के कार्यक्रम के दौरान जमीन पर बैठी थी.  यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी. इस पर यह टिप्पणी भी की गई थी कि देश को मान दिलाने वाली लड़की को सम्मान करने वाले ही जमीन पर बिठा रहे है.

  1. मनु भाकर की जमीन पर बैठी तस्वीर हुई थी वायरल
  2. मनु का कहना है कि सामने उनकी बुजुर्ग थे
  3. उनके सम्मान में अपनी मर्जी से बैठीं थी मनु जमीन पर

इस तस्वीर पर कहा गया कि मनु का अपमान किया गया है जब उसी के सम्मान समारोह में ‘वीवीआईपी’ के आने पर उसे ही जमीन पर बिठा दिया गया. लोगों ने इसे काफी अनुचित व्यवहार के रूप में इस घटना को लिया लेकिन अब खुद मनु भाकर की इस मामले में सफाई आई है.

fallback
(फोटो साभार : ट्विटर)

मनु ने इस मामले में अपना पक्ष रखते हुए कहा है, “ सम्मान समारोह में मैं खुद ही जमीन पर बैठी थी. जगह काफी थी लेकिन मैने जमीन पर बैठने का फैसला इसलिए किया कि वहां मेरे कई बुजुर्ग उपस्थित थे.”

एक इंटरव्यू में मनु ने बताया, “मेरा कोई अपमान नहीं हुआ. मेरे गांव के बुजुर्ग आए तो मैं खड़ी हो गई. ऐसे में आम इंसान क्या करता है जब सामने उसके बुजुर्ग आ जाएं? क्या वह बैठा रहता है? यदि मैं उनके सामने जमीन पर बैठी रही थी तो मैंने कुछ भी गलत नहीं किया.”

यह समारोह कॉमनवेल्थ खेलों में पदक जीतने वाली मनु भाकर के साथ साथ बबीता और विनेश फोगाट के सम्मान के लिए भी आयोजित किया गया था. लेकिन इसमें मनु की जमीन पर बैठे हुए की तस्वीर वायरल हो गई.

हरियाणा सरकार ने की पुरस्कारों की घोषणा
वहीं हरियाणा सरकार राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाले राज्य के सभी 22 खिलाड़ियों का सम्मान 26 अप्रैल को एक कार्यक्रम में करेगी. राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इसकी घोषणा की है कि स्वर्ण पदक विजेता को 1.5 करोड़ रुपये , रजत पदक विजेता को 75 लाख और कांस्य पदक जीतने वाले को 50 लाख रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी.

भारत ने गोल्ड कोस्ट में चार से 15 अप्रैल तक आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों में कुल 66 पदक जीते थे जिसमें हरियाणा से जुड़े खिलाड़ियों ने 22 व्यक्तिगत पदक जीते.

हरियाणा को खेलों का केन्द्र बताते हुए खट्टर ने कहा , ‘‘राज्य की आबादी देश की आबादी की महज दो फीसदी है लेकिन फिर भी बड़ी संख्या में खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में खिताब जीते हैं. उन्होंने कहा , ‘‘हरियाणा में ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता को छह करोड़ , रजत पदक विजेता को चार करोड़ और कांस्य पदक विजेता को 2.5 करोड़ रुपये दिये जाते हैं.’’ 

Trending news