टेनिस: टाटा ओपन महाराष्ट्र में खेलेंगे मारिन सिलिच, जाइल्स सिमोन और केविन एंडरसन
Advertisement

टेनिस: टाटा ओपन महाराष्ट्र में खेलेंगे मारिन सिलिच, जाइल्स सिमोन और केविन एंडरसन

फ्रांस के जाइल्स सिमोन टूर्नामेंट के मौजूदा चैंपियन हैं. उन्होंने केविन एंडरसन को हराकर यह टूर्नामेंट जीता था. 

क्रोएशिया के मारिन सिलिच की मौजूदा रैंकिंग सात है. वे टूर्नामेंट में एकमात्र ऐसे खिलाड़ी होंगे, जो एटीपी रैंकिंग के टॉप-10 में शामिल हैं. (फोटो: IANS)

पुणे: क्रोएशिया के मारिन सिलिच और फ्रांस के सिमोन जाइल्स आगामी टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे संस्करण में हिस्सा लेंगे. वर्ल्ड नंबर-30 सिमोन ने टूर्नामेंट का पहला संस्करण जीता था. वे अगले साल होने वाले टूर्नामेंट में अपना खिताब बचाने उतरेंगे. इस साल यह टूर्नामेंट 31 दिसंबर से खेला जाएगा. इसका फाइनल पांच जनवरी को होगा. 

  1. 31 दिसंबर से पुणे में खेला जाएगा Tata Open 

    यह भारत में होने वाला एकमात्र ATP टूर्नामेंट है

    स्पेन के राफेल नडाल भी ले चुके हैं हिस्सा 
  2.  

मारिन सिलिच और सिमोन जाइल्स के अलावा विश्व रैकिंग में टॉप-50 में शामिल पांच अन्य खिलाड़ी भी इस टूर्नामेंट में उतरने जा रहे हैं. इनमें वर्ल्ड नंबर-6 दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन, वर्ल्ड नंबर-25 दक्षिण कोरिया के हेयोन चुंग और वर्ल्ड नंबर-45 ट्यूनीशिया के मलेक जाजीरी भी शामिल हैं. यानी, मौजूदा चैंपियन  सिमोन को एक बार फिर एंडरसन, सिलिच और चुंग से कड़ी चुनौती मिलने की उम्मीद है. सिमोन ने पिछली बार सेमीफाइनल में सिलिच और फाइनल में एंडरसन को हराकर खिताब जीता था. 

वर्ल्ड नंबर-7 और पूर्व अमेरिकी ओपन चैंपियन सिलिच के लिए यह साल अब तक बेहद शानदार रहा है. उन्होंने इस सीजन में सर्बिया के नोवाक जोकोविक और स्पेन के राफेल नडाल को मात दी है. उन्होंने इस सीजन में अपना दूसरा खिताब जीतने के अलावा ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में ग्रैंडस्लेम फाइनल में भी प्रवेश किया था. हालांकि फाइनल में उन्हें रोजर फेडरर के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

मारिन सिलिच के हमवतन इवो कार्लोविच भी इस टूर्नामेंट में भाग ले रहे हैं. वे चोट के कारण पिछले सीजन में नहीं खेल पाए थे. टॉप-50 रैंकिंग के अलावा स्पेन के रॉबर्टो कार्बेल्स बीएना, जौमे मुनर, पेब्दो एंडुजर और मार्सेल ग्रेनोलर्स भी टूर्नामेंट में अपनी चुनौती पेश करेंगे. ये खिलाड़ी टॉप-100 में शामिल हैं. इस टूर्नामेंट के दूसरे संस्करण में सर्बिया, दक्षिण अफ्रीका, स्पेन, दक्षिण कोरिया, क्रोएशिया, बेलारूस, रूस, लातविया, पोलैंड, उज्बेकिस्तान, बेल्जियम, ट्यूनीशिया, अमेरिका, फ्रांस और चेक गणराज्य के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. 

टाटा ओपन भारत में होने वाला एकमात्र एटीपी टूर्नामेंट है, जिसमें दुनिया के शीर्ष खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. पहले यह टूर्नामेंट चेन्नई ओपन के नाम से चेन्नई में होता था. 2017 से यह पुणे स्थानांतरित हो गया है. मारिन सिलिच 2009 और 2010 में यह टूर्नामेंट (चेन्नई ओपन) जीत चुके हैं. इसमें स्पेन के राफेल नडाल भी हिस्सा ले चुके हैं. 

 

 

Trending news