IND vs WI 3rd ODI: भारत की निगाहें अजेय बढ़त बनाने पर
Advertisement

IND vs WI 3rd ODI: भारत की निगाहें अजेय बढ़त बनाने पर

आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम आज जब यहां पांच मैचों की मौजूदा वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में कमजोर वेस्टइंडीज से भिड़ेगी तो उसका इरादा इसमें जीत दर्ज कर 3-0 से अजेय बढ़त हासिल करना होगा. भारतीय टीम पोर्ट आफ स्पेन में दूसरे वनडे में 105 रन से जीत दर्ज कर 1-0 से आगे हो गई, क्योंकि शुरूआती मैच में बारिश के कारण केवल 39 ओवर ही खेल जा सके थे.

IND vs WI 3rd ODI: भारत की निगाहें अजेय बढ़त बनाने पर (file pic-BCCI twitter)

नार्थ साउंड (एंटीगा): आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम आज जब यहां पांच मैचों की मौजूदा वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में कमजोर वेस्टइंडीज से भिड़ेगी तो उसका इरादा इसमें जीत दर्ज कर 3-0 से अजेय बढ़त हासिल करना होगा. भारतीय टीम पोर्ट आफ स्पेन में दूसरे वनडे में 105 रन से जीत दर्ज कर 1-0 से आगे हो गई, क्योंकि शुरूआती मैच में बारिश के कारण केवल 39 ओवर ही खेल जा सके थे.

बल्लेबाजों पर रहेंगी नजरें

दुनिया की तीसरे नंबर की भारतीय टीम के गेंदबाजों ने दूसरे मैच में शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाजों अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन और विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी के बाद अपनी बेहतरीन लाइन एवं लेंथ से काफी प्रभावित किया, जिससे टीम ने वेस्टइंडीज में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की. रहाणे ने दूसरे वनडे शतक जमाया जबकि कोहली और धवन ने अर्धशतकीय पारियां खेली जिसकी बदौलत भारत ने पांच विकेट पर 310 रन का स्कोर खड़ा किया. अब तीनों इसी लय को जारी रखना चाहेंगे जबकि अनुभवी खिलाड़ी जैसे महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह भी मध्यक्रम में अच्छा करना चाहेंगे.

गेंदबाजों को भी हुनर दिखाने का मौका प्रदर्शन 

युवा आलराउंडर हार्दिक पंड्या और केदार जाधव की मौजूदगी से मेहमान टीम की बल्लेबाजी को मजबूती मिलेगी और आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की बल्लेबाजी प्रतिभा से सभी वाकिफ हैं. गेंदबाजी विभाग में भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव फिर से आक्रमण की अगुवाई करेंगे, जिसमें पंड्या भी अपनी भूमिका निभायेंगे जबकि स्पिन विभाग की जिम्मेदारी अश्विन और कुलदीप यादव के कंधों पर होगी.

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप ने दूसरे वनडे में प्रभावित किया था, उन्होंने नौ ओवर में 50 रन देकर तीन विकेट झटके और कप्तान कोहली की प्रशंसा के पात्र बने. युवराज ने भी काफी समय बाद गेंदबाजी की थी और यह देखना होगा कि टीम प्रबंधन रविंद्र जडेजा को अतिरिक्त गेंदबाज के रूप में शामिल करता है या नहीं. वहीं तेज गेंदबाज भुवनेश्वर ने अपने पांच ओवर में महज नौ रन देकर दो विकेट झटके.

कोहली, युवराज, धवन और पंड्या जैसे खिलाड़ियों ने आम अभ्यास सत्रों के अलावा मैच से पहले जिम में भी पसीना बहाया. हालांकि वे कमजोर और कम अनुभवी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेल रहे हैं, लेकिन भारतीय टीम के लिये भविष्य के श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के कठिन दौरों से पहले इस सीरीज का सकारात्मक रूप से समापन करना काफी अहम होगा.

सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही वेस्टइंडीज ने दो नये चेहरों कायले होप और सुनील एम्ब्रिस को बचे हुए तीन मैचों की वनडे टीम में शामिल किया है. इन दोनों ने 13 सदस्यीय टीम में जोनाथन कार्टर और केसिरक विलियम्स की जगह ली.घरेलू टीम उम्मीद करेगी कि इन दो नये खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने से उन्हें सकारात्मक परिणाम मिले.

वेस्टइंडीज की टीम पहली बार आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी के लिये क्वालीफाई करने में असफल रही थी और टीम सर विवियन रिचडर्स स्टेडिमय में विपक्षी टीम को पस्त करने के लिये बेताब होगी.

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत : विराट कोहली :कप्तान:, शिखर धवन, रोहित शर्मा, युवराज सिंह, एम एस धोनी :विकेटकीपर:, केदार जाधव, हादर्कि पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, उमेश यादव, दिनेश कातर्कि, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, रिषभ पंत.

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर :कप्तान:, सुनील एम्ब्रिस, देवेंद्र बीशू, रोस्टन चेज, मिगुएल कमिंस, कायले होप, शाई होप, एलजारी जोसफ, एविन लुईस, जेसन मोहम्मद, एशले नर्स, कीरन पावेल, रोवमैन पावेल. मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े छह बजे शुरू होगा.

Trending news