close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एमबाप्पे का बड़ा खुलासा, कमर की चोट के साथ खेला वर्ल्ड कप फाइनल

एमबाप्पे विश्व कप में पेले के बाद दो या अधिक गोल करने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बने.

एमबाप्पे का बड़ा खुलासा, कमर की चोट के साथ खेला वर्ल्ड कप फाइनल
एमबाप्पे पेले के बाद विश्व कप में दो या अधिक गोल करने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बने.

पेरिस. फ्रांस के स्टार स्ट्राइकर काइलियान एमबाप्पे ने बड़ा खुलासा किया है.  उन्होंने कमर में चोट के साथ विश्व कप सेमीफाइनल और फाइनल खेला था. फ्रांस की फुटबॉल पत्रिका को दिए इंटरव्यू में एमबाप्पे ने कहा कि रूस में टूर्नामेंट के सेमीफाइनल से तीन दिन पहले उसकी रीढ की हड्डियों में से तीन खिसक गई थी. फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से हराकर खिताब जीता. उसने कहा कि मैं विरोधियों को इसकी भनक नहीं लगने देना चाहता था वरना वे मेरी कमर को निशाना बनाते. उसने कहा कि हमने फाइनल में भी इसे छिपाए रखा.

एमबाप्पे ने फाइनल में एक गोल समेत टूर्नामेंट में चार गोल करके विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी का पुरस्कार जीता. वह पेले के बाद विश्व कप में दो या अधिक गोल करने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बने.

फुटबॉल खिलाड़ी क्लोस ने कहा- एमबाप्पे मेरे वर्ल्ड कप गोल का रिकॉर्ड तोड़ देंगे

फुटबॉल विश्व कप में अभी तक सबसे ज्यादा गोल करने वाले जर्मनी के खिलाड़ी मिरोस्लाव क्लोस ने कहा है कि मौजूदा विश्व विजेता फ्रांस के युवा खिलाड़ी कीलियन एमबाप्पे विश्व कप में उनके रिकॉर्ड को तोड़कर नया रिकॉर्ड स्थापित कर सकते हैं. एमबाप्पे ने रूस में खेले गए विश्व कप के 21वें संस्करण में चार गोल किए थे जिसमें एक गोल उन्होंने फाइनल में क्रोएशिया के खिलाफ किया था.