मेरी कॉम 35 की उम्र में बनी चैंपियन, लेकिन इन्होंने जीता था 48 की उम्र में खिताब
Advertisement

मेरी कॉम 35 की उम्र में बनी चैंपियन, लेकिन इन्होंने जीता था 48 की उम्र में खिताब

मेरी कॉम ने  एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप में अपना 6ठवां गोल्ड मैडल जीता. उनकी जीत इसलिए भी खास है, क्योंकि उन्होंने 35 साल की उम्र में ये गोल्ड मैडल जीता है.

जमैका में पैदा हुईं एश्ले बाद में अमेरिका आ गईं. video grab

नई दिल्ली : भारत की स्टार बॉक्सर एमसी मेरीकॉम ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि भारत को अभी उनका विकल्प खोजने में वक्त लगेगा. मेरी कॉम ने  एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप में अपना 6ठा गोल्ड मैडल जीता. उनकी जीत इसलिए भी खास है, क्योंकि उन्होंने 35 साल की उम्र में ये गोल्ड मैडल जीता है. इस उम्र में आकर खिलाड़ी संन्यास की सोचने लगते हैं, लेकिन जब जब मैरीकॉम के संन्यास के बारे में खबरें गर्म होती हैं, वह अपने शानदार प्रदर्शन से उस पर ठंडा पानी डाल देती हैं.

  1. एशियाई चैंपियनशिप में मेरी कॉम ने जीता गोल्ड
  2. जमैका की खिलाड़ी के नाम पर है सबसे उम्रदराज महिला बॉक्सर होने का रिकॉर्ड
  3. 2016 में एश्ले ने 48 की उम्र में जीता था टाइटल

इस जीत के बाद भी उन्होंने कहा कि मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहूंगी, जिन्होंने मुझ पर भरोसा जताया. मैं उन लोगों को भी जवाब दे पाई, जिन्होंने मुझे इस खेल में खत्म हुआ मान लिया था.

क्या नॉर्थ कोरिया से डर गया अमेरिका? इस चैंपियनशिप में नहीं दी एंट्री

मेरी कॉम ने एक बार फिर से उम्र की बाधाओं को पार करते हुए ये खिताब अपने नाम किया. लेकिन क्या आप जानते हैं कि महिलाओं में सबसे ज्यादा उम्र में कोई भी खिताब जीतने का रिकॉर्ड किस महिला खिलाड़ी के नाम है.

मैरी कॉम ने रचा इतिहास, देश के लिए जीता एशियाई चैम्पियनशिप में गोल्ड

ये हैं जमैका की बॉक्सर एलीसिया एश्ले. इनके नाम पर 48 साल की उम्र में बॉक्सिंग चैंपियनशिप जीतने का रिकॉर्ड है. एश्ले ने 2016 में 48 साल की उम्र में हुई फाइट जीतकर ये रिकॉर्ड बनाया था. मजे की बात ये है कि ये रिकॉर्ड पहले उन्हीं के नाम पर था. एश्ले ने इससे पहले 43 की उम्र में ये टाइटल जीता था. हालांकि एश्ले ने अपना करिअर 27 की उम्र में शुरू किया था, लेकिन इसके बाद वह उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. उनकी पैदाइश जमैका में हुई, लेकिन वह पली बढ़ीं अमेरिका में.

Trending news