न्यूजीलैंड की ‘अजीबोगरीब’ जीत से हैरान हैं मैकुलम
Advertisement

न्यूजीलैंड की ‘अजीबोगरीब’ जीत से हैरान हैं मैकुलम

न्यूजीलैंड के करिश्माई कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने विश्व कप में आज इंग्लैंड पर मिली एकतरफा जीत को ‘अजीबोगरीब’ उपलब्धि बताया ।

न्यूजीलैंड की ‘अजीबोगरीब’ जीत से हैरान हैं मैकुलम

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड के करिश्माई कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने विश्व कप में आज इंग्लैंड पर मिली एकतरफा जीत को ‘अजीबोगरीब’ उपलब्धि बताया ।

खिताब के प्रबल दावेदारों में शुमार न्यूजीलैंड ने पूल ए में लगातार तीसरी जीत दर्ज की । इंग्लैंड के खिलाफ पूरे मैच में सिर्फ 45.4 ओवर फेंके गए । टिम साउदी ने इस मैच में 33 रन देकर सात विकेट चटकाये । मैकुलम ने 18 गेंद में विश्व कप का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा और सिर्फ 25 गेंद में 77 रन की पारी खेली ।

उन्होंने पुरस्कार वितरण समारोह में कहा ,‘ यह बेहतरीन जीत है । इंग्लैंड की टीम लय हासिल करने के लिये जूझती रही ।’ मैन आफ द मैच साउदी की गेंदबाजी के बारे में उन्होंने कहा ,‘ लंबे समय से इतना उम्दा स्पैल मैने नहीं देखा । वह काफी समय से अच्छी गेंदबाजी कर रहा है और उसकी गेंदों को काफी स्विंग मिल रही है ।’’ उन्होंने कहा ,‘इतने अंतर से जीतना अजीबोगरीब है । हमने टूर्नामेंट के पहले हफ्ते में अच्छे प्रदर्शन के बाद अच्छा ब्रेक हासिल किया ।’ साउदी ने कहा ,‘ खचाखच भरे स्टेडियम में खेलना बहुत अच्छा लगता है । हम काफी समय से एक ईकाई के रूप में अच्छी गेंदबाजी कर रहे है और आज सब कुछ हमारे अनुकूल रहा ।’

उन्होंने कहा ,‘ हमारे गेंदबाजी कोच शेन बांड ने इसके लिये काफी मेहनत की है और हमारे भीतर आत्मविश्वास भरा है।’ इंग्लैंड की यह लगातार दूसरी हार थी जिसे अब स्काटलैंड से खेलना है । कप्तान ईयोन मोर्गन ने कहा ,‘ न्यूजीलैंड ने बेहतरीन गेंदबाजी की और हालात उनके अनुकूल थे । हमारे लिये पहले दो मैच हमेशा कठिन होते हैं लेकिन अब हर हालत में जीत दर्ज करनी होगी ।’

 

Trending news