हॉकी: मनप्रीत सिंह जीत सकते हैं FIH प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड, ये 5 खिलाड़ी भी रेस में

मनप्रीत सिंह के साथ इस रेस में एडी ओकेनडेन और एरन जालेव्स्की, आर्थर वान डोरेन तथा विक्टर बेगनेज, अर्जेटीना के लुकास विला हैं. 

हॉकी: मनप्रीत सिंह जीत सकते हैं FIH प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड, ये 5 खिलाड़ी भी रेस में
मनप्रीत सिंह भारत के लिए 242 मैच खेल चुके हैं. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने भारत की पुरुष टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) को साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के अवॉर्ड के लिए नामांकित किया है. मनप्रीत के साथ विवेक प्रसाद (Vivek Prasad) और लालरेमसियामी (Lalremsiami) को पुरुष और महिला वर्ग में एफआईएच के उभरते हुए खिलाड़ी के अवार्ड के नामांकित किया गया है. 

मनप्रीत के साथ इस रेस में ऑस्ट्रेलिया के एडी ओकेनडेन और एरन जालेव्स्की, बेल्जियम के आर्थर वान डोरेन तथा विक्टर बेगनेज, अर्जेटीना के लुकास विला हैं. मनप्रीत सिंह भारत के लिए 242 मैच खेले हैं. विजेता का फैसला वोटिंग से होगा. वोटिंग करने का अधिकार हॉकी एसोसिएशन, पूर्व हॉकी खिलाड़ी, प्रशंसक और मीडिया के प्रतिनिधियों को दिया जाएगा. एफआईएच प्लेयर ऑफ द ईयर (FIH Player of the Year award) की वोटिंग का फैसला अगले साल 17 जनवरी को सामने आएगा. 

यह भी देखें: VIDEO: विराट ने विलियम्स से लिया 2 साल पुराना बदला, देखें दोनों के सिग्नेचर सेलिब्रेशन

19 साल के विवेक प्रसाद दूसरी बार किसी बड़े अवॉर्ड के लिए नामित किए गए हैं. इससे पहले उन्हें एफआईएच सीरीज फाइनल्स में बेस्ट यंग प्लेयर का अवॉर्ड मिला था. उन्होंने 2018 में अर्जेंटीना में यूथ ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली टीम की अगुवाई भी की थी. लालरेमसियामी 2018 में एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल जीतने वाली टीम में शामिल थीं.