VIDEO : शार्क और फेल्प्स की रेस में आया नया ट्विस्ट, सच्चाई पता चली तो भड़क गए फैंस
Advertisement

VIDEO : शार्क और फेल्प्स की रेस में आया नया ट्विस्ट, सच्चाई पता चली तो भड़क गए फैंस

तैराकी की इस रेस में पहले नंबर पर शार्क रही, जिसने 36.1 सेकेंड में इसे पूरा किया जबकि फेल्प्स को 38.1 सेंकड लग गए. शार्क के साथ तैराकी के चैंपियन की रेस को लेकर लोगों के बीच काफी उत्साह था और बड़ी संख्या में शो को दर्शक भी मिले. 

माइकल फेल्प्स और शार्क की रेस की सच्चाई जानकर फैंस को आया गुस्सा

नई दिल्ली : ओलंपिक पदक विजेता तैराक माइकल फेल्प्स के फैंस काफी नाराज हैं, लेकिन नाराजगी की वजह फेल्प्स नहीं बल्कि शार्क मछली के साथ हुई एक रेस है. दरअसल, माइकल ने शार्क के साथ एक रेस लगाई, जिसमें वह हार गए. जब प्रशंसकों को पता चला कि यह शार्क नकली थी तो वह खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे थे. इस वजह से सोशल मीडिया साइट्स पर उनकी काफी आलोचना भी हुई.  

शार्क से मात्र 2 सेकेंड के अंतर से हारे फेल्प्स 

दरअसल, शार्क वीक पर डिस्कवरी चैनल ने रविवार को विशेष शो दिखाया, जिसमें महान तैराक माइकल फेल्प्स और शार्क के बीच रोमांचक रेस देखने को मिली. बहामास के गर्म समुद्र के पानी में 100 मीटर स्विमिंग रेस में 28 ओलंपिक गोल्ड मेडल जीत चुके अमेरिकी सितारे फेल्प्स हार जाते हैं. वह शार्क उन्हें 2 सेकेंड के अंतर से हरा देती है. 

डिस्कवरी चैनल ने फेल्प्स की तैराकी के फुटेज और कंप्यूटर ग्राफिक्स की मदद से बने व्हाइट शार्क के फुटेज को एक दूसरे के साथ मिक्स करते हुए ऐसे दिखाया मानो कि दोनों रेस में हिस्सा ले रहे हों.

इस रेस में फेल्प्स की अधिकतम स्पीड 5-6 मील प्रति घंटे ही रही जबकि ग्रेट व्हाइट शार्क छोटे छोटे अंतराल पर कम से कम 25 मील प्रति घंटे की रफ्तार से तैर सकती है.

नकली थी शार्क 

तैराकी की इस रेस में पहले नंबर पर शार्क रही, जिसने 36.1 सेकेंड में इसे पूरा किया जबकि फेल्प्स को 38.1 सेंकड लग गए. शार्क के साथ तैराकी के चैंपियन की रेस को लेकर लोगों के बीच काफी उत्साह था और बड़ी संख्या में शो को दर्शक भी मिले. हालांकि, बाद में पता चला कि शो के दौरान टीवी पर लोगों ने जिस शार्क को देखा वह असली नहीं थी. 

माइकल फेल्पस ने इस रेस पर ट्वीट भी किया है कि वो दोबारा मुकाबले को तैयार है, पर मुकाबला गर्म पानी में हो.

फैंस को आया गुस्सा 

इस नकली शॉर्क के बारे में जानकर काफी गुस्सा हुए और उन्होंने जमकर कमेंट्स किए. 

Trending news