Milkha Singh के घर में छाया मातम, पत्नी Nirmal Kaur का कोरोना से हुआ निधन

मिल्खा सिंह (Milkha Singh) की पत्नी और भारतीय महिला वॉलीबॉल टीम की पूर्व कप्तान निर्मल कौर (Nirmal Kaur) का कोविड-19 के चलते निधन हो गया है.

Milkha Singh के घर में छाया मातम, पत्नी Nirmal Kaur का कोरोना से हुआ निधन
(FILE PHOTO)

चंडीगढ़: भारतीय महिला वॉलीबॉल टीम की कप्तान एवं महान धावक मिल्खा सिंह (Milkha Singh) की पत्नी निर्मल कौर (Nirmal Kaur) का मोहाली के एक अस्पताल में कोविड-19 संक्रमण से संबंधित जटिलताओं के कारण निधन हो गया.

वह पिछले महीने इस बीमारी की चपेट में आयी थीं. वह 85 वर्ष की थीं और उनके परिवार में पति, एक बेटा और तीन बेटियां हैं.

मिल्खा सिंह की पत्नी का हुआ निधन

मिल्खा सिंह (Milkha Singh) के परिवार के प्रवक्ता की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘हमें आपको यह सूचित करते हुए अत्यंत दुख हो रहा है कि श्रीमती निर्मल मिल्खा सिंह का कोविड-19 के खिलाफ बहादुरी से लड़ने के बाद आज शाम चार बजे निधन हो गया’.

उन्होंने बताया, ‘वह मिल्खा परिवार की रीढ़ की हड्डी की तरह थी. वह 85 वर्ष की थीं. यह दुखद है कि फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह जी आज शाम ही हुए दाह संस्कार में शामिल नहीं हो सके क्योंकि वे अभी भी आईसीयू (चंडीगढ़ में पीजीआईएमईआर) में हैं’.

कोविड से हुआ निर्मल मिल्खा सिंह का निधन

मिल्खा को कोविड-निमोनिया के कारण मोहली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया या था. उसी अस्पताल में दो दिन बाद 26 मई को निर्मल को भी भर्ती कराया गया था.

एक हफ्ते बाद परिवार के अनुरोध पर मिल्खा सिंह को छुट्टी दे दी गई लेकिन निर्मल खतरनाक संक्रमण के कारण अस्पताल में ही रही.

घर में स्थिति बिगड़ने के बाद मिल्खा सिंह को यहां के पीजीआईएमईआर की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया. उनकी स्थिति अभी ‘स्थिर है और इसमें सुधार जारी है‘. परिवार के प्रवक्ता ने कहा कि निर्मल ने आखिर तक एक बहादुर लड़ाई लड़ी.

उन्होंने कहा, ‘परिवार ने इस संघर्ष के दौरान एकजुटता और प्रार्थना के लिए सभी का आभार व्यक्त किया है, जिसने उन्हें बहादुरी से इसका सामना करने की ताकत दी’.
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.