'स्टार्क नहीं खेले, इसलिए अश्विन-लॉयन नहीं चल पाए'
Advertisement

'स्टार्क नहीं खेले, इसलिए अश्विन-लॉयन नहीं चल पाए'

 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के जुझारूपन के आगे भारतीय गेंदबाज कोई कमाल नहीं कर सके और स्टीव स्मिथ की टीम ने रांची में तीसरा क्रिकेट टेस्ट ड्रा करवा कर सीरीज में दिलचस्पी बरकरार रखी है. भारत के नौ विकेट पर 603 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट पर 23 रन से आगे खेलना शुरू किया. दूसरी पारी में उसने छह विकेट पर 204 रन बना लिए थे. 

ऑफ स्पिनरों के खराब प्रदर्शन के पीछे स्टार्क की अनुपस्थिति: गांगुली

कोलकाता :  ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के जुझारूपन के आगे भारतीय गेंदबाज कोई कमाल नहीं कर सके और स्टीव स्मिथ की टीम ने रांची में तीसरा क्रिकेट टेस्ट ड्रा करवा कर सीरीज में दिलचस्पी बरकरार रखी है. भारत के नौ विकेट पर 603 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट पर 23 रन से आगे खेलना शुरू किया. दूसरी पारी में उसने छह विकेट पर 204 रन बना लिए थे. 

ऑस्ट्रेलिया के लिए पीटर हैंडस्कांब और शॉन मार्श ने निर्णायक भूमिका निभाई. हैंड्सकोंब 72 रन खेलकर नाबाद रहे जबकि मार्श ने 53 रन बनाए. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 124 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलिया को हार के खतरे से बचाया. 

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को लगता है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ड्रा हुए तीसरे क्रिकेट टेस्ट में बाएं हाथ के चोटिल तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की अनुपस्थिति ने दोनों टीमों के आफ स्पिनरों के खराब प्रदर्शन में अहम भूमिका अदा की.

गांगुली का मानना था कि भारत के रविचंद्रन अश्विन और उनके ऑस्टेलियाई समकक्ष नाथन लॉयन को झारखंड राज्य क्रिकेट संघ स्टेडियम की पिच से इसलिए फायदा नहीं मिला, क्योंकि ऑफ स्टंप के बाहर खुरदुरी सतह नहीं मिल सकी जो आमतौर पर बाएं हाथ के गेंदबाजों की गेंदबाजी द्वारा बनती है.

गांगुली ने कहा, ''ऑफ स्पिनरों को यहां ज्यादा विकेट नहीं मिले. ऐसा इसलिए हुए क्योंकि मिशेल स्टार्क इसमें नहीं था इसलिए ऑफ स्टंप के बाहर खुरदुरी जगह नहीं बन सकी.'' ऑस्ट्रेलिया के मुख्य तेज गेंदबाज स्टार्क पैर में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण बेंगलुरू में दूसरे टेस्ट के बाद सीरीज से बाहर हो गए थे.

Trending news