रोहित शर्मा ने पाक के मोहम्मद आमिर को बताया 'साधारण' गेंदबाज, तो मिला यह जवाब...

जहां टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली विरोधी गेंदबाज मोहम्मद आमिर के बड़े प्रशंसक हैं, वहीं टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा को मोहम्मद आमिर में कुछ खास नजर नहीं आता और उन्होंने उनको एक सामान्य गेंदबाज बताया था. अब मोहम्मद आमिर ने इसका जवाब दिया है.

रोहित शर्मा ने पाक के मोहम्मद आमिर को बताया 'साधारण' गेंदबाज, तो मिला यह जवाब...
मोहम्मद आमिर ने चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में रोहित शर्मा को जल्दी ही आउट कर दिया था (फाइल फोेटो)

भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट फैन्स के लिए टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच मैच से अधिक रोमांचक कुछ नहीं होता. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में दोनों ही टीमें दो बार एक-दूसरे से भिड़ीं थीं और इन मैचों ने व्यूअरशिप के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. वैसे दोनों ही देशों के बीच क्रिकेट मैच भले ही कम हो रहे हों, लेकिन क्रिकेटर आपस में एक-दूसरे के खेल की सराहना करते रहते हैं, लेकिन कई बार वह आलोचना भी कर बैठते हैं. अब रोहित शर्मा को ही लीजिए उन्होंने पाकिस्तान के सबसे शानदार गेंदबाज माने जाने वाले मोहम्मद आमिर को एक 'साधारण गेंदबाज' बता दिया. जाहिर है पाकिस्तानी फैन्स को यह बात ठीक नहीं लगी, लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि खुद आमिर का रोहित के बयान पर क्या कहना है...

जहां टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली विरोधी गेंदबाज मोहम्मद आमिर के बड़े प्रशंसक हैं, वहीं टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा को मोहम्मद आमिर में कुछ खास नजर नहीं आता और उन्होंने उनको एक सामान्य गेंदबाज बता दिया. हालांकि यदि आपको चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का फाइनल याद हो, तो आमिर ने शानदार गेंदबाजी से भारत के तीन अहम विकेट चटका दिए थे, जिसमें विराट कोहली, शिखर धवन के साथ ही रोहित शर्मा का भी विकेट शामिल था. मतलब रोहित उनकी गेंद का सामना नहीं कर पाए थे. अंत में टीम इंडिया खिताब गंवा बैठी थी.

आमिर ने जीता दिल..

हालांकि उम्मीद के विपरीत जब पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर से रोहित शर्मा के इस कमेंट के बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने अपने जवाब से सबका दिल जीत लिया. मोहम्मद आमिर से स्काई स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में जब सवाल किया गया कि क्या रोहित शर्मा का विकेट उनके लिए इसलिए अहम रहा, क्योंकि उन्होंने उनको महज एक साधारण गेंदबाज बताया था, तो आमिर ने कहा कि हर किसी को अपनी राय देने का हक है, लेकिन वह रोहित के बारे में ऐसा नहीं सोचते. वास्तव में रोहित शर्मा ने कहा था कि मोहम्मद आमिर महज एक साधारण गेंदबाज हैं. हमें केवल उनके बारे में ही नहीं, बल्कि पाक के अन्य गेंदबाजों के बारे में भी बात करनी चाहिए. आमिर को अभी काफी कुछ साबित करना है. उनकी तुलना वसीम अकरम जैसे महान गेंदबाजों से नहीं हो सकती.

आमिर ने कहा, अद्भुत हैं रोहित...

आमिर ने कहा, "मेरे बारे में यह उनका विचार है और वह इसके लिए स्वतंत्र हैं. हो सकता है कि मेरे बारे में उनका यह विचार अब बदल जाए. लेकिन मैं एक बात साफ कर देना चाहता हूं कि मैं उनको कभी भी साधारण बल्लेबाज नहीं मानूंगा, बल्कि मैं कहूंगा कि वह अद्भुत बल्लेबाज हैं. भारत के लिए उनका रिकॉर्ड शानदार है और मैं उनका सम्मान करता हूं. मुझे इस बाक कि फिक्र नहीं रहती कि कौन मेरे बारे में क्या बोलता है."

पिछले दिनों सोशल मीडिया पर चैट के दौरान भी मोहम्मद आमिर ने अपने फैन्स से रोहित की प्रशंसा की थी. जब एक यूजर ने आमिर से पूछा कि भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने उन्हें साधारण गेंदबाज बताया था, तो उन्हें गेंदबाजी करते हुए आपको कैसा लगता है? इस पर आमिर ने कहा, “जैसा बाकी बल्लेबाजों को करके लगता है.”

कोहली हैं बेस्ट

एक यूजर ने उनसे पूछा कि उनकी नजर में विश्व का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज कौन है? मोहम्मद आमिर ने एक शब्द में जवाब दिया- विराट कोहली। मोहम्मद आमिर के इस जवाब के बाद तो भारतीयों ने कमेंट बॉक्स में उनकी तारीफों के पुल बांध दिए. एक अन्य यूजर ने थोड़ा घुमाकर यही सवाल मोहम्मद आमिर से पूछा, “जो रूट, विराट कोहली, केन विलियम्सन, स्टीव स्मिथ में कौन बेस्ट है?” आमिर का जवाब था- सभी अच्छे हैं लेकिन निजी तौर पर विराट कोहली.

विराट कोहली भी मोहम्मद आमिर को लाइक करते हैं और उन्होंने आमिर को एक बैट भी गिफ्ट किया था, जिसमें कोहली के हस्ताक्षर थे. आमिर काफी समय तक फिक्सिंग मामले में दोषी पाए जाने के कारण इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर थे और पिछले ही साल इसमें वापसी की थी. तब भी विराट कोहली ने उनका स्वागत किया था.