मोहम्मद कैफ ने बेटे के साथ शतरंज खेलते हुए डाली फोटो, यूजर बोले- इस्लाम में हराम है ये खेल
Advertisement

मोहम्मद कैफ ने बेटे के साथ शतरंज खेलते हुए डाली फोटो, यूजर बोले- इस्लाम में हराम है ये खेल

शतरंज खेलने की तस्वीर पर यूजर्स के कमेंट के बाद कैफ ने ट्रोल करने वालों को करारा जवाब दिया है.

बेटे के साथ चेस खेलते हुए फोटो डालने पर मोहम्मद कैफ हुए ट्रोल (PIC : FACEBOOK)

नई दिल्ली : टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ को एक बार फिल सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है और इस बार वजह है शतरंज. दरअसल, कैफ ने फेसबुक पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वे अपने बेटे के साथ शतरंज खेल रहे हैं. इस पोस्ट को लेकर कई यूजर्स ने कमेंट किए हैं. यूजर्स इस फोटो पर सिर्फ कमेंट ही नहीं कर रहे बल्कि शतरंज खेलने पर कैफ की जमकर आलोचना भी कर रहे है. 

मोहम्मद कैफ ने कहा- लगा दो जाति का लेबल लहू पर भी, देखते हैं कितने लोग लेने से मना करते हैं...

अपने बेटे के साथ शतरंज खेलते हुए कैफ की इस फोटो को यूजर्स धर्म से जोड़ रहे हैं और अलग-अलग कमेंट कर रहे हैं. इस फोटो में कैफ अपने बेटे के साथ चेस खेलते हुए दिखाई दे रहे है और इसका कैप्शन उन्होंने दिया है शतरंज के खिलाड़ी. जैसे ही उन्होंने यह फोटो फेसबुक पर डाली लोगों ने उनकी आलोचना करनी शुरू कर दी. यूजर्स इस तस्वीर को इस्लाम विरोधी बता रहे हैं. 

एक यूजर ने लिखा मेरे ख्याल से इस्लाम में चेस खेलने की मनाही है, मैं भी एक अच्छा खिलाड़ी हूं लेकिन जब मैंने हदीथ पढ़ी तो मैंने पाया कि चेस खेलना मना है तो मैंने फिर कभी नहीं खेला. एक ने लिखा भाई ये खेल हराम है. एक ने लिखा चेस खेलना पाप है इस्लाम में. एक ने लिखा चेस हराम है क्योंकि इसके लिए दिमाग की जरुरत होती है.

शतरंज खेलने की तस्वीर पर यूजर्स के कमेंट के बाद कैफ ने ट्रोल करने वालों को करारा जवाब दिया है. उन्होंने टि्वटर पर लिखा है- क्या सांस लेना भी हराम है ठेकेदार जी? कमाल है यार... 

हालांकि, इस तरह के कमेंट के आने के बाद कई लोगों कैफ की आलोचना करने वालों को जमकर जवाब भी दे रहे हैं. बता दें कि हाल ही में धर्म के नाम पर नफरत फैलाने वालों के खिलाफ भी कैफ ने एक जबरदस्त पोस्ट किया था, जिसके बाद उनकी जमकर तारीफ हुई थी. 

गौरतलब है कि इससे पहले मोहम्मद कैफ के सूर्य नमस्कार किए जाने पर उनकी काफी आलोचना की गई थी. कैफ ने सूर्य नमस्कार करते हुए टि्वटर तस्वीरें पोस्ट की थीं जिसके बाद वह ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए थे.

दारु उलूम ने कैफ के सूर्य नमस्कार करने को मजहब के खिलाफ बताया था. सूर्य नमस्कार पर दारुल उलूम पहले भी फतवा जारी कर चुका है, जिसके तहत मुस्लिमों के लिए इसे नाजायज बताया गया है.

Trending news