भारत के दिग्गज हॉकी प्लेयर Ravinder Pal Singh का कोरोना से निधन, रहे चुके हैं Moscow Olympic Gold Medallist

मॉस्को ओलंपिक 1980 के स्वर्ण पदक विजेता रविंदर पाल सिंह (Ravinder Pal Singh) का कोरोना से निधन हो गया है. दो ओलंपिक के अलावा वह 1980 और 1983 में चैम्पियंस ट्रॉफी, 1982 विश्व कप और 1982 एशिया कप भी खेले.

भारत के दिग्गज हॉकी प्लेयर Ravinder Pal Singh का कोरोना से निधन, रहे चुके हैं Moscow Olympic Gold Medallist
(FILE PHOTO)

नई दिल्ली: भारतीय हॉकी टीम के पूर्व सदस्य और मॉस्को ओलंपिक 1980 के स्वर्ण पदक विजेता रविंदर पाल सिंह (Ravinder Pal Singh) ने करीब दो सप्ताह कोरोना संक्रमण से जूझने के बाद शनिवार की सुबह लखनऊ में अंतिम सांस ली. वह 65 वर्ष के थे.

नहीं रहे रविंदर पाल सिंह

रविंदर पाल सिंह (Ravinder Pal Singh) को 24 अप्रैल को विवेकानंद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार वह कोरोना संक्रमण से उबर चुके थे और टेस्ट नेगेटिव आने के बाद कोरोना वॉर्ड से बाहर थे. शुक्रवार को उनकी हालत अचानक बिगड़ी और उन्हें वेंटिलेटर पर रखना पड़ा.

लॉस एंजिलिस ओलंपिक 1984 खेल चुके रविंदर पाल सिंह (Ravinder Pal Singh) ने विवाह नहीं किया था. उनकी एक भतीजी प्रज्ञा यादव है.

वह 1979 जूनियर विश्व कप भी खेले थे और हॉकी छोड़ने के बाद स्टेट बैंक से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी.

बता दें कि सीतापुर में जन्में सेंटर हाफ सिंह (Ravinder Pal Singh) ने 1979 से 1984 के बीच शानदार प्रदर्शन किया. दो ओलंपिक के अलावा वह 1980 और 1983 में चैम्पियंस ट्रॉफी, 1982 विश्व कप और 1982 एशिया कप भी खेले.

पूर्व भारतीय हॉकी कोच एमके कौशिक कोरोना पॉजिटिव

पूर्व भारतीय हॉकी खिलाड़ी और कोच एमके कौशिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. परिवार के अनुसार 1980 मॉस्को ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता भारतीय टीम के सदस्य 66 साल के कौशिक के ऑक्सीजन स्तर में लगातार बदलाव हो रहा है.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.