एमपी के शिक्षा मंत्री करेंगे ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं खिलाड़ियों के दल का नेतृत्व
Advertisement

एमपी के शिक्षा मंत्री करेंगे ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं खिलाड़ियों के दल का नेतृत्व

इस दल में 180 खिलाड़ी शामिल हैं. चैम्पियनशिप में मध्य प्रदेश के भी 18 खिलाड़ी शामिल होंगे.

चैम्पियनशिप में मध्य प्रदेश के भी 18 खिलाड़ी शामिल होंगे (फोटो साभार- DNA )

भोपाल: ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में होने वाले पैसेफिक स्कूल गेम्स चैम्पियनशिप-2017 में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल का नेतृत्व मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह करेंगे. आधिकारिक तौर पर शनिवार रात को मिली जानकारी के अनुसार, पैसेफिक स्कूल गेम्स में स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से दल जा रहा है. इस दल में 180 खिलाड़ी शामिल हैं. चैम्पियनशिप में मध्य प्रदेश के भी 18 खिलाड़ी शामिल होंगे.

आयुक्त लोक शिक्षण नीरज दुबे ने जानकारी दी है कि इन चयनित खिलाड़ियों के पासपोर्ट एवं अन्य दस्तावेज लेने के लिए स्कूल गेम्स फेडरेशन के प्रतिनिधि लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल में उपस्थित रहे. इस दौरान 29 में से 18 खिलाड़ियों के पासपोर्ट प्राप्त हुए. शेष 11 खिलाड़ियों में से सात खिलाड़ी पासपोर्ट एवं अन्य कारणों से तथा चार खिलाड़ी निर्धारित तिथि के बाद पासपोर्ट प्रस्तुत करने के कारण फेडरेशन द्वारा टीम में शामिल नहीं किए गए.

फेडरेशन के निर्देशानुसार विभाग द्वारा खिलाड़ियों के साथ दो सहायक कोच एवं एक अधिकारी को ऑफिशियल के रूप में प्रस्तावित किया गया है. इसके अलावा फेडरेशन द्वारा पूरे भारतीय दल के साथ पदाधिकारी के रूप में भी प्रदेश के दो प्रतिनिधि नियुक्त किए गए हैं.

Trending news