ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली भारत की पहली महिला जिम्नास्ट दीपा करमाकर ने कहा...

ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाली भारत की पहली महिला जिम्नास्ट बनी दीपा करमाकर ने कहा कि उनकी नजरें अब अगस्त में रियो ओलंपिक में पदक हासिल करने पर लगी है। दीपा ने ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में कल 52.698 अंक लेकर रियो ओलंपिक में कलात्मक जिम्नास्टिक में क्वालीफाई किया।

ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली भारत की पहली महिला जिम्नास्ट दीपा करमाकर ने कहा...

रियो दि जिनेरियो: ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाली भारत की पहली महिला जिम्नास्ट बनी दीपा करमाकर ने कहा कि उनकी नजरें अब अगस्त में रियो ओलंपिक में पदक हासिल करने पर लगी है। दीपा ने ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में कल 52.698 अंक लेकर रियो ओलंपिक में कलात्मक जिम्नास्टिक में क्वालीफाई किया।

दीपा ने अंतरराष्ट्रीय जिम्नास्टिक महासंघ के आधिकारिक फेसबुक पेज पर कहा, स्वर्ण पदक जीतने से अच्छा कोई अनुभव नहीं होता। मेरा अगला लक्ष्य ओलंपिक पदक जीतना है। उसने रियो ओलंपिक से पहले वोल्ट्स फाइनल्स में स्वर्ण पदक जीतने के बाद कहा, मेरा अगला लक्ष्य ओलंपिक पदक जीतना है। दीपा ने रियो ओलंपिक एरेना में महिलाओं के वोल्ट्स फाइनल्स में पहला स्थान हासिल किया। उसने 2008 ओलंपिक की रजत पदक विजेता उजबेकिस्तान की ओकसाना सी को हराया।

आजादी के बाद से भारत के 11 पुरुष जिम्नास्ट ओलंपिक में भाग ले चुके हैं लेकिन पहली बार कोई भारतीय महिला ओलंपिक में दिखेगी।