close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'विश्व कप 2015' क्रिकेट के इतिहास का सबसे लोकप्रिय वर्ल्ड कप: श्रीनिवासन

आईसीसी चेयरमैन एन श्रीनिवासन ने कल खत्म हुए विश्व कप को क्रिकेट के इतिहास का सबसे लोकप्रिय बताते हुए कहा कि इसकी सफलता ने साबित कर दिया है कि वनडे क्रिकेट को कोई खतरा नहीं है। ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 93000 से ज्यादा दर्शकों के सामने कल न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर पांचवीं बार खिताब जीता।

'विश्व कप 2015' क्रिकेट के इतिहास का सबसे लोकप्रिय वर्ल्ड कप: श्रीनिवासन

दुबई : आईसीसी चेयरमैन एन श्रीनिवासन ने कल खत्म हुए विश्व कप को क्रिकेट के इतिहास का सबसे लोकप्रिय बताते हुए कहा कि इसकी सफलता ने साबित कर दिया है कि वनडे क्रिकेट को कोई खतरा नहीं है। ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 93000 से ज्यादा दर्शकों के सामने कल न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर पांचवीं बार खिताब जीता।

श्रीनिवासन ने कहा कि इस विश्व कप के आयोजन से आईसीसी बहुत खुश है। उन्होंने एक बयान में कहा, आईसीसी की ओर से मैं सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया को पांचवीं बार खिताब जीतने पर बधाई देना चाहूंगा। ऑस्ट्रेलिया ने पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन खेल दिखाया और जीत की हकदार थी। उन्होंने कहा, यह अद्भुत टूर्नामेंट था जिसकी यादें लंबे समय तक ताजा रहेंगी। ऑस्ट्रेलिया ने वनडे क्रिकेट में नए मानदंड कायम किए हैं। उन्हें बधाई बल्कि सभी टीमों को बधाई जिन्होंने पिछले सात सप्ताह शानदार खेल दिखाया और दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमियों का मनोरंजन किया। श्रीनिवासन ने सह मेजबान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की भी तारीफ की।

उन्होंने कहा, इस स्तर के टूर्नामेंट की मेजबानी आसान नहीं होती। मैं आईसीसी स्टाफ और स्थानीय आयोजन समिति के चेयरमैन राफ वाटर्स, सीईओ जान हर्नडेन, न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रमुख थेरेसे वाल्श और पूरी टीम को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने पिछले तीन साल कड़ी मेहनत करके इस आयोजन को कामयाब बनाया।

श्रीनिवासन ने कहा, मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड क्रिकेट को भी उनके सहयोग के लिए धन्यवाद देता हूं। उन्होंने दर्शकों की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा, आईसीसी दर्शकों को पसंद आने वाला टूर्नामेंट देना चाहती थी और इस लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब रही। पिछले सात सप्ताह में दस लाख से अधिक दर्शक स्टेडियमों में जुटे और हम उन्हें धन्यवाद देते हैं। उन्होंने मैच अधिकारियों और क्यूरेटरों को भी धन्यवाद दिया।