पीसीबी के ख़िलाफ़ कोर्ट जाएंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी नासिर जमशेद, लगा है मैच फिक्सिंग का आरोप

पाकिस्तानी बल्लेबाज नासिर जमशेद को पिछले महीने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में भ्रष्टाचार के आरोपों में पकड़ा था और उन पर कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए थे. जमशेद पर पाकिस्तान सुपर लीग में मैच फिक्सिंग में शामिल होने के आरोप लगे हैं. नासिर जमशेद ने अपने ऊपर लगे आरोपों को ख़ारिज करते हुए पीसीबी के खिलाफ अपनी आवाज़ उठाई है. वह अब इन आरोपों को गलत साबित करने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे.

पीसीबी के ख़िलाफ़ कोर्ट जाएंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी नासिर जमशेद, लगा है मैच फिक्सिंग का आरोप
नासिर जमशेद पर फिक्सिंग को बढ़ावा देने के लिए आरोपी माना गया है. (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी बल्लेबाज नासिर जमशेद को पिछले महीने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में भ्रष्टाचार के आरोपों में पकड़ा था और उन पर कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए थे. जमशेद पर पाकिस्तान सुपर लीग में मैच फिक्सिंग में शामिल होने के आरोप लगे हैं. नासिर जमशेद ने अपने ऊपर लगे आरोपों को ख़ारिज करते हुए पीसीबी के खिलाफ अपनी आवाज़ उठाई है. वह अब इन आरोपों को गलत साबित करने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे.

पकिस्तान के सलामी बल्लेबाज जमशेद ने अपने अधिकारिक ट्विटर पर 17 मई को एक विडियो जारी किया है. जमशेद ने विडियो के जरिए अपनी बात रखी और कहा कि पीसीबी मेरे साथ अन्याय कर रही है. वह वह खिलाफदूसरे खिलाड़ियों से बयानबाजी करवा रही है. मैं पीसीबी को चुनौती देता हूँ कि वह मेरे खिलाफ सबूत लेकर आये और जानता के बीच उनको पेश करे. पीसीबी के रवैये से मेरे पेशेवर करियर और मेरी निजी जिन्दगी पर भी असर पड़ रहा है. मैंने अपने वकील से इस केस को लेकर बातचीत की है और हम पीसीबी के खिलाफ अदालत जायेंगे. नासिर ने विडियो के साथ लिखा कि "पीसीबी मेरे चुप रहने का फायदा उठा रही है, अब उनको जवाब देने और कोर्ट ले जाने का समय आ गया है."

27 वर्षीय जमशेद पर फिक्सिंग के मामले पर बोर्ड का साथ न देने के लिए आर्टिकल 2.4.6 और 2.4.7 का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है. जमशेद पर फिक्सिंग को बढ़ावा देने के लिए आरोपी माना गया है. पीसीबी ने हाल ही में पाकिस्तान के बाएं हाथ के गेंदबाज मोहम्मद नवाज को भी 2 महीनों के लिए निलंबित कर दिया है. नवाज़ ने यूके नागरिक होने के तौर पर नेशनल क्राइम एजेंसी के जरिए अपनी बेल भी करा ली है.

नासिर ने पीसीबी की इन्वेस्टीगेशन की बात को लेकर कहा "मैं नही जानता कि मीडिया में मेरे बारे में क्या चल रहा है. मैंने अपना निवास स्थान भी नहीं बदला है और ना ही मैं किसी से छुप रहा हूँ. मैं पूरी तरह फिक्सिंग स्कैंडल के खिलाफ  पीसीबी के साथ हूं, लेकिन वह मेरे ऊपर लगाये सभी आरोपों को एनसीए से हटवा दे और जल्द से जल्द इस पर फैसला ले. पहले एनसीए अपनी कार्यवाई करे, उसके बाद मैं पीसीबी के साथ इन्वेस्टीगेशन में शामिल हो जाऊंगा." स्पॉट फिक्सिंग के मामले में पीसीबी ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफ़ान को भी एक साल के लिए निलंबित कर दिया है, साथ ही 10 लाख पाकिस्तानी रुपए का जुर्माना भी लगाया है.