close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एनबीए इन इंडिया: इंडियाना पेसर्स ने पहले प्री-सीजन मैच में सैक्रेमेंटो किंग्स को हराया

 इंडियाना पेसर्स ने ओवरटाइम तक गए मैच में सैक्रेमेंटो किंग्स को 132-131 से शिकस्त दी. 

एनबीए इन इंडिया: इंडियाना पेसर्स ने पहले प्री-सीजन मैच में सैक्रेमेंटो किंग्स को हराया
इंडियाना पेसर्स और सैक्रेमेंटो किंग्स के बीच शुक्रवार को मुंबई में एनबीए का प्री-सीजन मैच खेला गया. (फोटो: IANS)

मुंबई: इंडियाना पेसर्स ने भारत में पहली बार खेले गए एनबीए प्री-सीजन मैच में शानदार जीत दर्ज की. इंडियाना पेसर्स ने एनएससीआई डोम में ओवरटाइम तक गए मैच में सैक्रेमेंटो किंग्स को 132-131 से शिकस्त दी. पेसर्स के लिए इस मैच में सबसे अधिक अंक फारवर्ड टीजे वॉरेन (30) ने हासिल किए. किंग्स की ओर से शूटिंग गार्ड बडी हील्ड (28) सबसे ज्यादा स्कोर किया.

किंग्स ने मैच की दमदार शरुआत की और टीम के खिलाड़ियों ने पहले मिनट से ही आक्रामक रुख अपनाया. किंग्स ने जल्दी ही 17-6 की बढ़त बना ली और पेसर्स को टाइम आउट लेना पड़ा. युवा प्वाइंट गार्ड डिएरोन फॉक्स ने बेहतरीन शॉट लिए और अपनी टीम को आगे रखा. हालांकि, पेसर्स ने वापसी की कोशिशें तेज कर दी. पहले क्वार्टर में छह मिनट बाकी रहने तक दोनों टीमों के बीच केवल पांच अंकों का अंतर रह गया. पेसर्स के कोच नेट मैक्मिलन फारवर्ड माइल्स टर्नर की जगह एलिजे जॉनसन को कोर्ट पर लेकर आए.

किंग्स पहले क्वार्टर की समाप्ती पर 39-29 से आगे रही. किंग्स की ओर से पहले क्वार्टर में सबसे अधिक अंक फॉक्स (8) ने बटोरे. पेसर्स की ओर से शूटिंग गार्ड जेरेमी लैम्ब ने भी आठ अंक हासिल किए. फॉक्स के अलावा, मार्विन बेग्ले ने भी अंकों का योगदान दिया. दूसरा क्वार्टर में भी किंग्स का प्रदर्शन दमदार रहा. स्थानीय दर्शकों ने विवेक रणदिवे के टीम किंग्स को पूरा समर्थन दिया. किंग्स 53-38 से आगे चल रही थी और पेसर्स के कोच को टाइम आउट लेना पड़ा.

टाइम आउट लेने के बाद भी पेसर्स की टीम अंकों के अंतर को कम नहीं कर पाई. पहले हाफ में किंग्स 72-59 से आगे रही. पेसर्स के लिए तीसरा क्वार्टर दमदार रहा. पेसर्स ने ना केवल बेहतरीन अटैक किए, बल्कि डिफेंस में भी वह किंग्स की टीम पर भारी नजर आई. एक समय मैच में दोनों टीमों के बीच केवल एक अंक का अंतर रहा गया.

तीसरे क्वार्टर के अंत में किंग्स की टीम ने 97-92 से बढ़त बनाए रखी. पेसर्स की टीम ने आखिरी क्वार्टर में भी बेहतरीन खेल दिखाया और मुकाबले को 118-118 से बराबरी पर लाने में कामयाब हुई और नतीजा ओवर टाइम में निकला. ओवरटाइम में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली, लेकिन अंत में जीत पेसर्स के हाथ लगी.