हरियाणा: रेल पटरी पर मिली राष्ट्रीय स्तर की महिला हॉकी खिलाड़ी की लाश
Advertisement

हरियाणा: रेल पटरी पर मिली राष्ट्रीय स्तर की महिला हॉकी खिलाड़ी की लाश

जीआरपी, रेवाड़ी के एसएचओ रणवीर ने बताया कि घटनास्थल से कोई ऐसी कोई चीज नहीं मिली है जिससे आत्महत्या का संकेत मिले.

हॉकी खिलाड़ी ज्योति सोनीपत के विजय नगर की रहने वाली है. (फोटो सौजन्य : फेसबुक)

चंडीगढ़: राष्ट्रीय स्तर की महिला हॉकी खिलाड़ी हरियाणा के रेवाड़ी में रेल पटरी पर मृत मिली है. राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने शुक्रवार (4 अगस्त) को यह जानकारी दी. जीआरपी, रेवाड़ी के एसएचओ रणवीर सिंह ने बताया, ‘बीस साल की उभरती हुई राष्ट्रीय स्तर की हॉकी खिलाड़ी ज्योति गुप्ता बुधवार (2 अगस्त) शाम रेल पटरी पर मृत मिली.’ उन्होंने बताया कि ज्योति सोनीपत के विजय नगर की रहने वाली है. अधिकारी ने ड्राइवर के हवाले से बताया, ‘चंडीगढ़-जयपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस के ड्राइवर ने बताया कि एक युवती अचानक तब रेल के सामने आ गई जब गाड़ी देर शाम रेवाड़ी स्टेशन के पास ओवरब्रिज से गुजर रही थी. ड्राइवर के ब्रेक लगाने के बावजूद महिला रेल की चपेट में आ गई.’ उन्होंने बताया, ‘बाद में जब जीआरपी को सूचित किया गया तो घटनास्थल से हॉकी खिलाड़ी की लाश मिली.’ 

रणवीर ने बताया कि घटनास्थल से कोई ऐसी कोई चीज नहीं मिली है जिससे आत्महत्या का संकेत मिले. उन्होंने कहा, ‘पोस्टमार्टम गुरुवार (3 अगस्त) को किया गया. हमने उसके परिवार से बात की, लेकिन उन्होंने कहा कि इस तरह से उसके जान देने का कोई कारण नहीं हो सकता और उन्हें विश्वास नहीं होता कि वह आत्महत्या कर सकती है. हालांकि हम जांच कर रहे हैं.’ जीआरपी अधिकारी ने बताया कि ज्योति बुधवार (2 अगस्त) को घर से निकली थी और उसने अपने माता पिता को बताया कि वह प्रमाण पत्र में अपने नाम को ठीक करवाने रोहतक के महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय जा रही है.

उन्होंने कहा, ‘उसके परिवार ने बताया कि ज्योति ने शाम को उन्हें फोन किया कि उसकी बस खराब हो गई है और उसे घर पहुंचने में देर हो जाएगी.’ अधिकारी ने बताया कि जीआरपी को खिलाड़ी का मोबाइल फोन बजता हुए मिला और जब उन्होंने फोन उठाया तो दूसरी तरह उसके माता पिता थे और इस तरह युवती की पहचान हुई.

Trending news