सिंधू और श्रीकांत ने मलेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

भारत के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत ने गुरुवार को यहां अपने अपने मुकाबले जीतकर 120,000 डॉलर इनामी मलेशिया मास्टर्स ग्रां प्री गोल्ड टूर्नामेंट के क्रमश: महिला और पुरूष एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। विश्व चैम्पियनशिप की दो बार की कांस्य पदक विजेता सिंधू ने जापान की काओरी इमाबुप्पु को कड़े मुकाबले में 21-13 13-21 21-14 से हराया।

पेनांग(मलेशिया): भारत के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत ने गुरुवार को यहां अपने अपने मुकाबले जीतकर 120,000 डॉलर इनामी मलेशिया मास्टर्स ग्रां प्री गोल्ड टूर्नामेंट के क्रमश: महिला और पुरूष एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। विश्व चैम्पियनशिप की दो बार की कांस्य पदक विजेता सिंधू ने जापान की काओरी इमाबुप्पु को कड़े मुकाबले में 21-13 13-21 21-14 से हराया।

जापान की खिलाड़ी के खिलाफ सिंधू की यह लगातार तीसरी जीत है। तीसरी वरीय भारतीय खिलाड़ी अगले दौर में इंडोनेशिया की लिंदावेनी फानेत्री के खिलाफ खेलेंगी। दूसरे वरीय श्रीकांत को पुरूष एकल में थाईलैंड के 16वें वरीय बूनसाक पोनसाना को 21-17 21-10 से हराने में अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा। पोनसाना के खिलाफ तीन मैचों में श्रीकांत की यह दूसरी जीत है। दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत अगले दौर में चीन के हुआंग युशियांग से भिड़ेगा।

दसवें वरीय भारत के अजय जयराम ने भी अंतिम आठ में जगह बनाई। जयराम ने पुरूष एकल में मलेशिया के जुल्फादली जुल्किफली को तीन गेम में 11-21 21-8 22-20 से हराया। जयराम अगले दौर में शीर्ष वरीय मलेशिया के ली चोंग वेई और सिंगापुर के झी लियांग डेरेक वोंग के बीच होने वाले तीसरे दौर के मैच के विजेता से भिड़ेंगे। इस बीच भारत की ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की महिला युगल जोड़ी को शिजुका मातसुओ और मैमी नाइतो की जापान की जोड़ी के खिलाफ 37 मिनट में 14-21 17-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.