close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

यूपी योद्धा टीम के युवा कप्तान,क्या टीम को दिला पाएंगे पीकेएल का खिताब

प्रो-कबड्डी लीग (पीकेएल) का सांतवा संस्करण शनिवार को हैदाराबाद में शुरु हो रहा है

यूपी योद्धा टीम के युवा कप्तान,क्या टीम को दिला पाएंगे  पीकेएल का खिताब
नितेश कुमार बने यूपी योद्धा टीम के कप्तान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत के खेलों में क्रिकेट के खुमार उतार पर है. देश में वैसे तो अन्य खेलों के अहम मुकाबले चल रहे हैं, लेकिन दो दिन बाद ही शुरू हो रहे प्रो-कबड्डी लीग (पीकेएल) को लेकर खेल प्रेमियों में अलग ही कौतूहल है. इस साल प्रो-कबड्डी लीग (पीकेएल) का सांतवा संस्करण शनिवार को हैदाराबाद में शुरु हो रहा है. इस सीजन के लिए यूपी योद्धा टीम के कप्तान डिफेंडर नितेश कुमार बनाए गए हैं. उनका कहना है कि बतौर कप्तान उनके ऊपर कोई दबाव नहीं है.

पिछली बार क्वालिफायर टू में हारी थी टीम
नितेश कुमार ने कहा कि सभी खिलाड़ी मिलकर टीम को आगे ले जाने का काम करेंगे. 20 साल के नितेश इस सीजन में यूपी योद्धा टीम की कमान संभालते नजर आएंगे. उनसे पहले रेडर रिशांक देवाडिगा पिछले सीजन में टीम के कप्तान थे, जिनकी कप्तानी में टीम क्वालीफायर-2 में गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स से हार गई थी.

सभी खिलाड़ियों  को समझनी  पड़ेगी अपनी जिम्मेदारियां
 नितेश कुमार ने कहा ," बतौर कप्तान मैरे ऊपर अब ज्यादा जिम्मेदारी बढ़ गई है.लेकिन यह एक टीम गेम है और जो भी खिलाड़ी इसमें खेल रहा है, उन सब की  अपनी-अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी.इसलिए मेरा मानना है कि टीम को कोई  एक खिलाड़ी नहीं बल्कि सभी मिलकर आगे ले जायेंगे." उन्होंने साथ ही कहा, "मुझे नहीं लगता है कि कप्तान बनाए जाने के बाद मेरे ऊपर कोई ज्यादा दबाव होगा क्योंकि मैंने शुरू से ही खुद को इन परिस्थितयों में ढाल रखा है.

कोच अजुर्न को कप्तान पर भरोसा
नितेश ने पिछले सजीन में शानदार प्रदर्शन किया था,और 25 मैचों में कुल 101 अंक अर्जित किए थे. टीम को क्वालीफायर तक पहुंचाने में उनका एक अहम रोल था. कोच अर्जुन सिंह को एक बार फिर से उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है.

पिछले साल से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद
इस सीजन को लेकर टीम की तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर कप्तान ने कहा, "पहले की तुलना में इस बार टीम की तैयारी काफी अच्छी हुई है. कोचिंग कैम्प के दौरान हमने अपनी फिटनेस और स्किल्स पर काफी काम किया है. कैम्प के दौरान हमने अपनी गलतियों में सुधार किया है. मुझे उम्मीद है कि हमारी टीम पिछले साल से भी अच्छा करेगी."