टोक्यो ओलंपिक की नई तारीखों का ऐलान अगले हफ्ते मुमकिन, आयोजकों ने दिए संकेत

कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए इस साल होने वाले ओलंपिक खेलों को साल 2021 तक के लिए टाल दिया गया था, लेकिन नई तारीखों का ऐलान नहीं हुआ.

टोक्यो ओलंपिक की नई तारीखों का ऐलान अगले हफ्ते मुमकिन, आयोजकों ने दिए संकेत
टोक्यो ओलंपिक की नई तारीखों का ऐलान अभी नहीं हुआ है. (फोटो-Reuters)

टोक्यो: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) आयोजन समिति के अध्यक्ष योशिरो मोरी (Yoshiro Mori) ने को कहा है कि स्थगित किए गए ओलंपिक खेलों की नई तारीखों का ऐलान अगले हफ्ते किया जा सकता है. मोरी ने कहा कि 2021 में होने वाले ओलंपिक खेल जून से सितंबर के बीच में खेले जा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- BCCI ने दिखाया बड़ा दिल, कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 51 करोड़ की मदद का ऐलान

मोरी ने कहा, "मैं अगले सप्ताह के अंत तक हमारे मिलकर विचार करने के बाद कुछ कहूंगा." मोरी ने 33 अंतर्राष्ट्रीय खेल महासंघों को लिखे पत्र में कहा है कि खेलों को स्थगित करने के कारण पड़ने वाले अतिरिक्त खर्च को टाला नहीं जा सकता और इससे निकलना एक चुनौती होगा. उन्होंने कहा कि यह खर्च कौन वहन करेगा यह फैसला करना बड़ी चुनौती होगी. यह पत्र अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) की वेबसाइट पर भी मौजूद है.

आईओसी और जापान सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते मिलकर इसी साल होने वाले ओलंपिक खेलों को एक साल के लिए टालने का फैसला लिया है, क्योंकि इस महामारी के हालात में ओलंपिक जैसे बड़े आयोजन कराना मुमकिन नहीं था. इस बीमारी की वजह से दुनियाभर के कई खेल आयोजन या तो रद्द कर दिए गए हैं, या फिर टाल दिए गए हैं.
(इनपुट-आईएएनएस)