टोक्यो ओलंपिक पर जारी संकट के बीच आयोजन समिति के अध्यक्ष का अहम बयान, जानिए क्या कहा

कोरोना वायरस के खतरे के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं टोक्यो ओलंपिक या तो रद्द हो सकता है, या फिर टाला जा सकता है.

टोक्यो ओलंपिक पर जारी संकट के बीच आयोजन समिति के अध्यक्ष का अहम बयान, जानिए क्या कहा
टोक्यो ओलंपिक 2020 की आयोजन समिति के अध्यक्ष योशिरो मोरी (फोटो-IANS))

टोक्यो: ओलंपिक 2020 की आयोजन समिति के अध्यक्ष योशिरो मोरी ने उन सभी अटकलों को खारिज कर दिया जिनमें कोरोनो वायरस की वजह टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) को रद्द करने की बात की जा रही है. मोरी ने यहां संवाददाताओं से कहा, "मैं बिल्कुल भी इस पर विचार नहीं कर रहा." उनसे जब पूछा गया कि क्या आयोजक ओलंपिक की तारीखों में बदलाव कर सकते हैं तो उनका जवाब था, "मैं भगवान नहीं, इसलिए मुझे नहीं पता."

ओलंपिक गेम्स का आयोजन इसी साल 24 जुलाई से 9 अगस्त के बीच होना है. आईओसी के कार्यकारी बोर्ड ने 3 मार्च को बैठक की थी और खेलों के आयोजन का आश्वासन दिया था. आईओसी ने अपनी वेबसाइट पर जारी एक बयान में लिखा था, "आईओसी के कार्यकारी बोर्ड ने बैठक की और 24 जुलाई से 9 अगस्त 2020 के बीच होने वाले खेलों के सफल आयोजन को लेकर प्रतिबद्धता जताई."

चीन से उठी भयंकर बीमारी कोरोना वायरस (Corona Virus) ने इस वक्त पूरी दुनिया को संकट में डाल रखा है और इसी वजह से खेलों के महाकुंभ को लेकर भी संकट के बादल हैं. जापान की ओलंपिक मंत्री ने खेलों को साल के अंत में आयोजित कराने के भी संकेत दिए हैं. जापान की ससंद में एक सवाल के जवाब में सेइको हाशिमोटो ने कहा कि टोक्यो का आईओसी के साथ करार यह है कि खेलों का आयोजन 2020 में हो.

हाशिमोटो ने कहा कि, "इससे ऐसे भी देखा जा सकता है कि खेलों को स्थागित करने की मंजूरी इसमें शामिल है." उन्होंने ये भी कही कि, "खेल तय कार्यक्रम के मुताबिक हों, हम इसके लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं." आईओसी की कोशिश भी यह है कि खेलों को तय समय पर आयोजित किया जाए.
(इनपुट-आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.