ATP CUP: सर्बिया-ऑस्ट्रेलिया क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, फ्रांस-कनाडा का सफर थमा
Advertisement

ATP CUP: सर्बिया-ऑस्ट्रेलिया क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, फ्रांस-कनाडा का सफर थमा

​सर्बिया की जीत में उसके नंबर-1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविक की अहम भूमिका रही. उन्होंने सिंगल्स के बाद डबल्स मुकाबला भी जीता. 

सर्बिया के नोवाक जोकोविच 16 ग्रैंडस्लैम जीत चुके हैं. (फोटो: IANS)

ब्रिस्बेन: सर्बिया और ऑस्ट्रेलिया की टेनिस टीम ने एटीपी कप (ATP Cup) के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. नोवाक जोकोविक (Novak Djokovic) के नेतृत्व वाली सर्बिया (Serbia) की टीम ने ग्रुप-ए में फ्रांस को हराकर अंतिम-8 में प्रवेश किया. इसी के साथ सर्बिया इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है. मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia) ऐसा करने वाली पहली टीम है. 

सर्बिया की जीत में उसके नंबर-1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविक की अहम भूमिका रही. उन्होंने फ्रांस के गेल मोंफिल्स को 6-3, 6-2 से मात दी. इसके बाद विक्टर  ट्रोइस्की के साथ मिलकर निकोलस माहुट और रोजर वासेलिन की जोड़ी को 6-3, 6-7(5), 10-3 को हराया. 

एटीपी टूर की वेबसाइट पर जोकोविक के हवाले से लिखा है, ‘मैं हकीकत में बहुत भावुक हूं. मैं सर्बिया के लिए खेलना पसंद करता हूं. साथ ही अपनी टीम और टीम के साथियों के खेलना भी पसंद करता हूं. ये लोग मेरे जीवन के सबसे अच्छे दोस्त हैं. मैं विक्टर के साथ बड़ा हुआ हूं. हमने साथ में कई मैच जीते हैं.’

इससे पहले एलेक्स डी मेनयुर (Alex de Minaur) के नेतृत्व वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कनाडा को 3-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. 20 साल के एलेक्स ने ग्रुप दौर के इस मुकाबले में शानदार खेल दिखाया. उन्होंने कनाडा के डेनिस शापोवालोव को 6-7 (6), 6-4, 6-2 से हराया. निक किर्गियोस के स्थान पर उतरे जॉन मिलमैन ने फेलिज एगुर अलियासिमे को 6-4, 6-2 से मात दी. डबल्स में क्रिस गुस्सोइनने और जॉन पियर्स ने एगुर और आदिल शम्सादिन को 3-6, 7-6(3), 10-8 से हराया. 

Trending news