Zee Rozgar Samachar

ATP Ranking: नोवाक जोकोविच की बादशाहत कायम, राफेल नडाल दूसरे नंबर पर

सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने रविवार को ही मैड्रिड ओपन का खिताब तीसरी बार जीता है. 

ATP Ranking: नोवाक जोकोविच की बादशाहत कायम, राफेल नडाल दूसरे नंबर पर
नोवाक जोकोविच 12,115 अंकों के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं. (फोटो: IANS)

मैड्रिड: सर्बिया के नोवाक जोकोविच टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) की ताजा रैंकिंग में मजबूती के साथ शीर्ष स्थान पर कायम हैं. उन्होंने एक दिन पहले ही मैड्रिड ओपन का खिताब तीसरी बार जीता है. जोकोविच 12,115 अंकों के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं. 

नोवाक जोकोविच ने रविवार को ही ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास को 6-3, 6-4 से हराते हुए मैड्रिड ओपन खिताब अपने नाम किया है. साल 2003 में पेशेवर बनने के बाद से जोकोविक 74 खिताब जीत चुके हैं. जोकोविच ने स्पेनिश राजधानी में इससे पहले 2011 और 2016 में खिताबी जीत हासिल की थी. 

यह भी पढ़ें: सौरव गांगुली ने किया अलर्ट, विश्व कप में टीम इंडिया को खलेगी इस प्लेयर की कमी

नोवाक जोकोविच के बाद स्पेन के राफेल नडाल (7945) दूसरे और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर (5770) तीसरे नंबर पर हैं. मैड्रिड ओपन में सेमीफाइनल तक पहुंचने वाले ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम चौथे और उपविजेता ग्रीस के युवा सितसिपास स्टेफानोस नौवें से सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं. 

जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव पांचवें, जापान के केई निशिकोरी छठे, दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन आठवें, अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो नौंवें और क्रोएशिया के मारिन सिलिच 10वें नंबर पर हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.