क्रिकेट के दीवाने रहे फर्राटा किंग उसेन बोल्ट अब बनेंगे फुटबॉलर
Advertisement

क्रिकेट के दीवाने रहे फर्राटा किंग उसेन बोल्ट अब बनेंगे फुटबॉलर

इस दिग्गज धावक को जर्मनी के शीर्ष क्लब बोरुसिया डोर्टमंड के साथ ट्रायल में हिस्सा लेना है. इसमें सफल हुए तो ये उनकी नई शुरुआत होगी.

बोल्ट ने पिछले साल रेसिंग ट्रेक को कहा था अलविदा. फोटो : ट्विटर

पेरिस : रेसिंग टेक पर अपनी रफ्तार से सबको रोमांचित कर देने वाले दुनिया के सबसे तेज धावक उसेन बोल्ट अब ट्रेक से विदाई ले चुके हैं. ओलंपिक खेलों में गोल्ड पर गोल्ड झटकने वाले बोल्ट अब फुटबॉलर बने दिखाई दे सकते हैं. बोल्ट को उम्मीद है कि उनका पेशेवर फुटबालर बनने का सपना अब भी साकार हो सकता है. इस दिग्गज धावक को जर्मनी के शीर्ष क्लब बोरुसिया डोर्टमंड के साथ ट्रायल में हिस्सा लेना है. हालांकि कई बार के ओलंपिक और विश्व चैंपियन बोल्ट ने कहा कि वह मैनचेस्टर यूनाईटेड की ओर से खेलने को प्राथमिकता देंगे जो उनकी पसंदीदा टीम है.

  1. बोल्ट ने कहा है कि वह मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ जुड़ना चाहेंगे
  2. मार्च में डोर्टमंड के ट्रायल में हिस्सा लेंगे उसेन बोल्ट
  3. उसके सफल होने के बाद बाद ही तय होगा कि वह फुटबॉलर बनेंगे कि नहीं

ये बताना भी जरूरी है कि जमैका के इस धावक का कभी पसंदीदा खेल क्रिकेट रहा है. वह खुद कभी क्रिकेटर ही बनना चाहते थे, लेकिन अपने कोच के कहने पर वह धावक बन गए. अभी हाल में वह एशेज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को विकेट के बीच में दौड़ने के टिप्स भी देकर आए हैं.

PICS : उसेन बोल्ट को मिला उनका पहला प्यार, बल्लेबाजी में दिखाए दो-दो हाथ

विश्व रिकार्ड धारक 31 साल के बोल्ट ने ‘संडे एक्सप्रेस’ से कहा, ‘मार्च में हम डोर्टमंड के साथ ट्रायल में हिस्सा लेंगे और यह फैसला करेगा कि मुझे अपने करियर के साथ क्या करना है, मुझे किस राह पर जाना है.’ उन्होंने कहा, ‘अगर वे कहते हैं कि मैं अच्छा हूं और मुझे कुछ ट्रेनिंग की जरूरत है तो मैं ऐसा करूंगा.’

VIDEO : आखिरी रेस हारे बोल्ट, लेकिन हूटिंग हुई गैटलिन की

बोल्ट ने कहा, ‘मैं नर्वस हूं. मैं नर्वस नहीं होता, लेकिन यह अलग है, यह अब फुटबॉल है. सामंजस्य बैठाने में समय लगेगा, लेकिन कुछ मौकों पर खेलने के बाद मुझे इसकी आदत हो जाएगी.’ बोल्ट और डोर्टमंड दोनों का प्रायोजक ‘प्यूमा’ ही है. खेल से जुड़ा सामान बनाने वाली इस कंपनी ने ही बुंदेसलीगा टीम के साथ इस धावक के ट्रायल का इंतजाम किया है. बोल्ट ने कहा, ‘‘मेरे सबसे बड़े सपने में से एक मैनचेस्टर यूनाईटेड के साथ अनुबंध करना है. अगर डोर्टमंड कहता है कि मैं ठीक हूं तो मैं कड़ी ट्रेनिंग करूंगा.’

Trending news