Breaking News
  • गुजरात के दो कांग्रेसी विधायकों ने राज्य की चार सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव से पहले इस्तीफा दिया
  • इस तरह गुजरात में कांग्रेस के सात विधायक अब तक इस्‍तीफा दे चुके हैं

क्रिकेट से काफी कुछ सीख सकते हैं ओलंपिक खेल: राहुल द्रविड

भारत के पदकों की संख्या बढाने के लिए खेल मंत्रालय द्वारा शुरू ‘टारगेट पोडियम’ योजना (टीओपी) के सदस्य के तौर पर पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ ने कहा कि ओलंपिक खेल क्रिकेट से और क्रिकेट ओलंपिक खेलों से काफी कुछ सीख सकता है।

क्रिकेट से काफी कुछ सीख सकते हैं ओलंपिक खेल: राहुल द्रविड

नई दिल्ली : भारत के पदकों की संख्या बढाने के लिए खेल मंत्रालय द्वारा शुरू ‘टारगेट पोडियम’ योजना (टीओपी) के सदस्य के तौर पर पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ ने कहा कि ओलंपिक खेल क्रिकेट से और क्रिकेट ओलंपिक खेलों से काफी कुछ सीख सकता है।

द्रविड ने आज यहां भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) सेंटर में एक बैठक में शामिल होने के बाद कहा, खेल-खेल होता है और शीर्ष स्तर का प्रदर्शन शीर्ष स्तर का ही होता है। ऐसी बहुत सी चीजें हैं जो क्रिकेट अन्य खिलाड़ियों के प्रदर्शन से सीख सकता है। काफी ज्ञान साझा होता है। ऐसी बहुत सी चीजें हैं जो अन्य खेल क्रिकेट से भी सीख सकते हैं। यह आमतौर पर विशेष सबकों के बारे में नहीं है।

मुझे लगता है कि विशेष खेल से सीखने के लिए विशेष चीजें हर खेल के लिए अद्वितीय होती हैं। वर्ष 2016 और 2020 ओलंपिक के लिए भारत भर से संभावित पदक विजेताओं की पहचान करने तथा उनकी मदद करने के लिए प्रमुख खिलाड़ियों की आठ सदस्यीय टीम में शामिल द्रविड ने एलीट ग्रुप में शामिल होने पर आश्चर्य जताया। इस समूह में एमसी मैरीकाम, पुलेला गोपीचंद, अंजू बाबी जार्ज और अभिनव बिंद्रा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।