हॉकी: भारत ने बनाया गोल्डन डबल, महिला टीम ने भी जीता ओलंपिक टेस्ट इवेंट
Advertisement
trendingNow1565364

हॉकी: भारत ने बनाया गोल्डन डबल, महिला टीम ने भी जीता ओलंपिक टेस्ट इवेंट

भारतीय महिला हॉकी टीम ने ओलंपिक टेस्ट इवेंट के फाइनल में जापान को हराया. पुरुष वर्ग का खिताब भी भारत ने ही जीता है

भारतीय हॉकी टीम गोल करने के बाद जश्न मनाती हुई. (फोटो: IANS)

टोक्यो: भारतीय महिला हॉकी टीम ने ओलंपिक टेस्ट इवेंट (Olympic Test Event) में शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब अपने नाम कर लिया है. उसने बुधवार को यहां खेले गए फाइनल में जापान को रोमांचक मुकाबले में 2-1 से हराया. भारतीय टीम के लिए इस मैच में नवजोत कौर और लालरेमसियामी ने गोल किए. जापान की ओर से एकमात्र गोल मिनामी शिमिजू ने दागा. 

भारत और मेजबान जापान का फाइनल से पहले राउंड रॉबिन मुकाबले में भी सामना हुआ था. तब भारत ने जापान को 2-1 से हराया था. उसने फाइनल में भी अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा. दिलचस्प बात यह है कि राउंड रॉबिन और फाइनल मैच का स्कोर भी एक जैसा रहा. भारत ने इससे पहले राउंड रॉबिन मैच में अपने से मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ भी 2-2 से ड्रॉ खेला था. पूरे टूर्नामेंट में भारत को एक भी हार नहीं झेलनी पड़ी. 

यह भी पढ़ें: भारत-विंडीज पहला टेस्ट कल से, पुजारा-रहाणे 7 महीने बाद इंटरनेशनल मैच खेलेंगे

भारत ने इस जीत के साथ ही खिताबी डबल भी पूरा किया. महिला टीम से कुछ देर पहले भारतीय पुरुष टीम ने भी ओलंपिक टेस्ट इवेंट का खिताब जीता. उसने फाइनल में न्यूजीलैंड को 5-0 से हराया. राउंड रॉबिन मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था. इस तरह भारत ने फाइनल जीतकर ना सिर्फ खिताब अपने नाम किया, बल्कि उसने न्यूजीलैंड से मिली पिछली हार का बदला भी चुकता कर लिया. 

Trending news