close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ओलंपिक टेस्ट इवेंट में भारतीय महिलाओं की शानदार शुरूआत, हाकी में जापान को हराया

ओलंपिक टेस्ट इवेंट के महिला हॉकी मुकाबलों के पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से शिकस्त दी.

ओलंपिक टेस्ट इवेंट में भारतीय महिलाओं की शानदार शुरूआत, हाकी में जापान को हराया
महिला हॉकी टीम की कप्तान इस प्रतियोगिता को लेकर काफी उत्साहित हैं. (फोटो :IANS)

टोक्यो:  भारतीय महिला हॉकी टीम ने ओलम्पिक टेस्ट इवेंट (Olympic Test Event) की शानदार शुरुआत की है. रानी रामपाल की कप्तानी में टूर्नामेंट के पहले मैच में भारतीय महिला टीम ने जापान को शिकस्त दी. भारत ने यहां ओई हॉकी स्टेडियम में हुए एक कड़े मुकाबले में मेजबान टीम को 2-1 से हराया. अब टीम की सबसे बड़ी चुनौती रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगी. 

गुरजीत ने किए जो गोल
मेहमान टीम के लिए डिफेंडर गुरजीत ने दोनों गोल किए जबकि जापान के लिए एकमात्र गोल ईमी निशिखोरी ने दागा. भारतीय टीम ने मैच की दमदार शुरुआत की और पहले मिनट से ही अटैकिंग खेल दिखाया. इसका परिणाम उसे पहले क्वार्टर में ही मिला. नौवें मिनट में गुरजीत ने गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिला दी. मेहमान टीम हालांकि, इस बढ़त को ज्यादा देर तक बनाए नहीं रख पाई. दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही जापान ने बारबरी का गोल दागा. मेहमान टीम के लिए यह गोल निशिखोरी ने 16वें मिनट में किया.

कड़ी टक्कर दी जापान ने
इसके बाद, दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. तीसरे क्वार्टर में भारत को एक मौका जिसका उसने लाभ उठाया. 35वें मिनट में गुरजीत ने शानदार गोल करते हुए मेहमान टीम को 2-1 से आगे कर दिया. अखिरी क्वार्टर में जापान ने लगातार प्रयास किए, लेकिन भारतीय डिफेंस डटी रही और दोबारा बराबरी का गोल नहीं होने दिया. ओलम्पिक क्वालीफायर्स का आयोजन इस साल नवंबर में होना है और इसमें विजेता होने वाली टीम को 2020 में होने वाले टोक्यो ओलम्पिक में खेलने का मौका मिलेगा. 

ऑस्ट्रेलिया से होगा अगला मुकाबला
अगले मैच में भारत को सामना रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा. भारत के लिए यह सबसे बड़ी चुनौती है. महिला टीम इस प्रतियोगिता में मेजबान जापान और ऑस्ट्रेलिया के अलावा चीन का सामना करेगी. महिला टीम की कप्तान रानी रापपाल ने 'प्रतियोगिता शुरू होने से पहले कहा था, "ओलम्पिक टेस्ट इवेंट हमारे लिए एक अच्छा चुनौती है, लेकिन हम अच्छा करने के लिए आश्वस्त है. टूर्नामेंट में हमें ऑस्ट्रेलिया, जापान और चीन के खिलाफ खेलना है और हमें पता है कि किसी भी टीम को हरा सकते हैं."
(इनपुट आईएएनएस)